India

Paytm फाउंडर विजय शेखर शर्मा इस खास इनोवेशन को करना चाहते हैं फंड, कहा- ‘बदलाव के लिए किसी चैंपियन की जरूरत’

Paytm के फाउंडर और सीईओ विजय शेखर शर्मा (Vijay Shekhar Sharma) ने स्ट्रीट डॉग्स के लिए एक इनोवेशन को फंड करने में दिलचस्पी जताई है। यह इनोवेशन है एक खास तरह की वेंडिंग मशीन। इस वेंडिंग मशीन में रिसाइकिल्ड प्लास्टिक बोतलों को डालने पर कुत्तों के लिए पानी और खाना बाहर आता है। किसी तरह का पैसा खर्च नहीं करना पड़ता। इस तरह की इनोवेशन से सड़क पर घूमने वाले आवारा कुत्तों के लिए खाने और पानी की व्यवस्था की जा सकती है।

यह खास वेंडिंग मशीन टर्की के शहर इंस्तांबुल में नजर आई है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर विजय शेखर शर्मा ने इस पहल की पोस्ट शेयर की। उन्होंने कैप्शन में लिखा, “मैं इसे फंड करना पसंद करूंगा, बदलाव के लिए किसी चैंपियन की जरूरत है।”

कैसे काम करती है यह वेंडिंग मशीन

मैशेबल के अनुसार, इस्तांबुल में डॉग फूड रिसाइक्लिंग बॉक्स को Engin Girgin ने Pugedon के सहयोग से बनाया है। इन वेंडिंग मशीनों को सार्वजनिक जगहों पर लगाया गया है। इनमें 3 ओपनिंग हैं, जिनमें से पहली प्लास्टिक और कैन्स को रिसाइकिल करने के लिए जमा करने के लिए है। एक सेंसर यह परखता है कि फेंका गया कचरा रिसाइकिल करने योग्य है या नहीं। अगर है तो अन्य दो वेंट, कुत्ते के लिए बॉक्स में मौजूद खाने और पानी को डिस्पेंस करते हैं। इस पहल का उद्देश्य लोगों के बिना कोई पैसा खर्च किए 150,000 से अधिक आवारा कुत्तों की खानेपीने में मदद करना है।

I will love to fund this , need some champion of change.

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top