Tech

Hero MotoCorp मौजूदा वित्त वर्ष में लाएगी सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानिए क्या है कंपनी का प्लान

अगर आप अधिक कीमत की वजह से इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर नहीं खरीद पा रहे हैं तो आपके लिए जरूरी खबर है। देश की सबसे बड़ी टू-व्हीलर कंपनी हीरो मोटोकॉर्प मौजूदा वित्त वर्ष में किफायती EV मॉडल लॉन्च करने की योजना बना रही है। कंपनी के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर (CEO) निरंजन गुप्ता ने यह जानकारी दी है। गुप्ता ने इलेक्ट्रिक व्हीकल (EV) सेगमेंट में लीडिंग पोजिशन पर नजर रखते हुए कहा है कि कंपनी मौजूदा वित्त वर्ष में किफायती मॉडल पेश करने की योजना बना रही है।

देश की सबसे बड़ी टू-व्हीलर कंपनी को इंटरनेशनल मार्केट में अपने इलेक्ट्रिक व्हीकल की शुरुआत की भी उम्मीद है। गुप्ता ने वित्त वर्ष 2023-24 के लिए कंपनी की एनुअल मीटिंग में शेयरधारकों को संबोधित करते हुए कहा कि टू-व्हीलर कंपनी के पास अपने इलेक्ट्रिक व्हीकल सेगमेंट को तेजी से बढ़ाने की पूरी योजना है।

EV सेगमेंट में लीडर बनने का लक्ष्य

गुप्ता ने कहा, “हम EV सेगमेंट में लीडर बनना चाहते हैं। …और ऐसा करने के लिए हम एक बहुत शक्तिशाली ईवी प्रोडक्ट पोर्टफोलियो बनाएंगे, जो कि आज हमारे पास मौजूद VIDA V1 Pro को बढ़ाएगा।”

गुप्ता ने कहा कि कंपनी चालू वित्त वर्ष (2024-25) में मिड और अफोर्डेबल सेगमेंट में ईवी प्रोडक्ट पेश करेगी। हीरो मोटोकॉर्प की ‘VIDA’ इलेक्ट्रिक स्कूटर रेंज की कीमत राज्य सब्सिडी सहित 1-1.5 लाख रुपये के बीच है।

Hero MotoCorp के कार्यकारी चेयरमैन का बयान

हीरो मोटोकॉर्प के कार्यकारी चेयरमैन पवन मुंजाल ने कहा कि एथर एनर्जी के साथ मिलकर ‘VIDA’ ने टू-व्हीलर ईवी के लिए भारत का सबसे बड़ा पब्लिक चार्जिंग इन्फ्रॉस्ट्रक्चर स्थापित किया है। उन्होंने कहा कि इसके अलावा, Zero Motorcycle के साथ साझेदारी से एक खास कस्टमर सेगमेंट को टारगेट करके नई ईवी मोटरसाइकिलों के विकास में मदद मिलेगी, जिससे ओवरऑल मार्केट साइज बढ़ेगा।

मुंजाल ने कहा, “मैं भारत में लीडिंग इलेक्ट्रिक स्कूटरों में से एक के रूप में VIDA V1 के उदय को देखकर खुश हूं, और मुझे वैश्विक बाजारों में इसके भविष्य के लॉन्च की उम्मीद है, जहां यह एक अहम प्लेयर बनने के लिए तैयार है।”

हीरो मोटोकॉर्प ने पहले ही अपने ईवी स्कूटर VIDA की मौजूदगी तीन शहरों से बढ़ाकर 100 से ज़्यादा शहरों में कर दी है। उन्होंने बताया कि कंपनी और ज़्यादा प्रीमियम प्रोडक्ट लाने और इंटरनेशनल, एक्सेसरीज और मर्चेंडाइज़ कारोबार को बढ़ाने की योजना बना रही है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top