Company

YES Bank Q1 Result Preview: नतीजे के एक दिन पहले टूटे शेयर, ब्रोकरेज का ये है अनुमान

YES Bank Q1 Result Preview: प्राइवेट सेक्टर के बैंक यस बैंक की सेहत में कितना सुधार हुआ, इसका खुलासा आज हो जाएगा। बैंक आज चालू वित्त वर्ष 2024-25 की पहली तिमाही अप्रैल-जून के नतीजे जारी करेगा। मार्केट एक्सपर्ट्स का तो मिला-जुला रुझान है। उनका मानना है कि सालाना आधार पर अच्छी ग्रोथ दिख सकती है लेकिन तिमाही आधार पर इसमें सुस्ती दिख सकती है। बढ़ती लागत से इसके मार्जिन और लोन बुक ग्रोथ को झटका लग सकता है। मार्केट की निगाहें एसेट रिटर्न (RoA) पर बनी रहेगी। शेयरों की बात करें तो इस हफ्ते यस बैंक के शेयर 3 फीसदी से अधिक कमजोर हुए हैं। शुक्रवार को कमजोर मार्केट सेंटिमेंट में BSE पर यह 3.80 फीसदी की गिरावट के साथ 24.78 रुपये के भाव पर बंद हुआ था।

Yes Bank Q1 Result को लेकर क्या हैं अनुमान

घरेलू ब्रोकरेज फर्म आनंद राठी एंड स्टॉक ब्रोकर्स का मानना है कि यस बैंक की ब्याज से नेट इनकम सालाना आधार पर 8 फीसदी उछलकर 2,185.6 करोड़ रुपये पर पहुंच सकता है। इस दौरान नेट प्रॉफिट 12.7 फीसदी उछलकर 386.2 करोड़ रुपये पर पहुंच सकता है लेकिन तिमाही आधार पर इसमें 14.5 फीसदी की गिरावट आ सकती है। पीपीओपी (प्री-प्रोविजनिंग ऑपरेटिंग प्रॉफिट) सालाना आधार पर 1.82 फीसदी फिसलकर 922.8 करोड़ रुपये पर आ सकता है।

कोटक इंस्टीट्यूशनल इक्विटीज का मानना है कि नेट इंटेरेस्ट इनकम (NII) ग्रोथ कमजोर रह सकती है क्योंकि लोन की हेल्दी ग्रोथ फंड की बढ़ी लागत से एडजस्ट हो जाएगी। ब्रोकरेज के मुताबिक इसका नेट प्रॉफिट 31.9 फीसदी उछलकर 451.9 करोड़ रुपये, एनआईआई सालाना आधार पर 7.1 फीसदी उछलकर 2,141.3 करोड़ रुपये, PPOP भी 10.3 फीसदी उछलकर 902.5 करोड़ रुपये पर पहुंच सकता है। स्लिपेज 0.36 फीसदी फिसल सकता है।

निवेश को लेकर क्या है रुझान?

आनंद राठी ने 24 रुपये के टारगेट प्राइस पर यस बैंक को सेल रेटिंग दी हुई है। वहीं मूडीज का कहना है कि बैंक की किस्मत धीरे-धीरे बदल रही है और इसके चलते आउटलुक बढ़ाकर पॉजिटिव कर दिया। एक साल में शेयरों के चाल की बात करें तो पिछले साल 23 अक्टूबर 2023 को यह एक साल के निचले स्तर 14.10 रुपये के भाव पर था। इस निचले स्तर से 4 महीने से भी कम समय में यह करीब 133 फीसदी उछलकर 9 फरवरी 2024 को 32.81 रुपये के भाव पर पहुंच गया जो इसके शेयरों के लिए एक साल का रिकॉर्ड हाई है। हालांकि शेयरों की यह तेजी थम गई और उतार-चढ़ाव के साथ फिलहाल यह 24 फीसदी से अधिक डाउनसाइड है।

 

डिस्क्लेमर: stock market news पर दिए गए सलाह या विचार एक्सपर्ट/ब्रोकरेज फर्म के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदायी नहीं है। यूजर्स को stock market news की सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले हमेशा सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top