Uncategorized

₹50 से कम की कीमत वाले इस स्टॉक का जलवा बरकरार, 19% चढ़ा भाव

North Eastern Carrying Coporation Ltd: NECC के शेयरों में शुक्रवार को तेजी देखने को मिली थी। कंपनी के शेयरों का भाव शुक्रवार को 19 प्रतिशत के इजाफे के साथ 37.30 रुपये के लेवल तक पहुंच गया था। हालांकि, बाजार बंद होने के वक्त कंपनी के शेयरों की कीमतों में नरमी देखने को मिली। कंपनी के शेयर 15.07 प्रतिशत की तेजी के साथ 36.05 रुपये के लेवल पर बंद हुआ था।

5 साल में 650% बढ़ा भाव

पिछले 5 सालों के दौरान कंपनी के शेयरों की कीमतों में 650 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है। वहीं, स्टॉक का भाव 18.40 रुपये के निचले स्तर से अबतक 100 प्रतिशत की तेजी हासिल करने में सफल रहा है। बता दें, कंपनी का 52 वीक लो लेवल 18.40 रुपये है।

पिछले एक साल के दौरान कैसा रहा है शेयर बाजार में प्रदर्शन?

बीते एक साल में कंपनी के शेयरों की कीमतों में 82 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है। वहीं, 6 महीने से स्टॉक को होल्ड करने वाले निवेशकों को अबतक 26.40 प्रतिशत बढ़ा है। निवेशकों के नजरिेए से अच्छी बात यह है कि एक महीने में मल्टीबैगर स्टॉक का भाव 39 प्रतिशत बढ़ा है।

2012 में कंपनी ने बोनस शेयर दिया था। तब कंपनी ने एक शेयर पर 3 शेयर बोनस के तौर पर दिया था। यह पहली और आखिरी बार कंपनी ने बोनस शेयर दिया था। कंपनी ने अभी तक एक बार भी डिविडेंड नहीं दिया है।

कंपनी का बहिखाता कितना मजबूत?

पिछले वित्त वर्ष के दौरान कंपनी का आखिरी तिमाही में 91.84 करोड़ रुपये का प्रॉफिट हुआ था। एक साल पहले इसी तिमाही में कंपनी का प्रॉफिट 2.86 करोड़ रुपये रहा था। सालाना आधार पर कंपनी के नेट प्रॉफिट में 155.40 प्रतिशत का इजाफा देखने को मिला है।

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें।)

 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top