IPO

Sanstar IPO: एंकर निवेशकों से कंपनी ने जुटाए 153 करोड़, 19 जुलाई को खुलने वाला है इश्यू

Sanstar IPO: प्लांट-बेस्ड स्पेशियलिटी प्रोडक्ट्स और इंग्रीडिएंट सॉल्यूशन बनाने वाली कंपनी सैनस्टार लिमिटेड ने एंकर निवेशकों से 153.04 करोड़ रुपये जुटाए हैं। कंपनी ने इश्यू खुलने से एक दिन पहले आज 18 जुलाई को 12 एंकर निवेशकों से यह रकम जुटाई है। यह आईपीओ 19 जुलाई को खुलने वाला है और बोली लगाने की आखिरी तारीख 23 जुलाई होगी। सोसाइटी जेनरल, बोफा सिक्योरिटीज यूरोप SA ODI, बैंक ऑफ इंडिया म्यूचुअल फंड, ट्रस्ट म्यूचुअल फंड और SBI जनरल इंश्योरेंस कंपनी जैसे पांच इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स ने एंकर बुक में 70 करोड़ रुपए का निवेश किया है।

Sanstar में इन एंकर निवेशकों ने किया निवेश

अन्य निवेशकों में गगनदीप क्रेडिट कैपिटल, नेगेन अनडिस्कवर्ड वैल्यू फंड, इंट्यूटिव अल्फा इन्वेस्टमेंट फंड, छत्तीसगढ़ इन्वेस्टमेंट्स, मिनर्वा इमर्जिंग ऑपर्च्युनिटीज फंड, SB ऑपर्च्युनिटीज फंड और फिनएवेन्यू कैपिटल ट्रस्ट ने 83.04 करोड़ रुपए के शेयर खरीदे।

सैनस्टार लिमिटेड ने अपनी फाइलिंग में एक्सचेंजों को सूचित किया कि उसने एंकर निवेशकों को 95 रुपये प्रति इक्विटी शेयर की कीमत पर 1,61,10,000 इक्विटी शेयरों का आवंटन किया है। कंपनी ने कहा, “एंकर निवेशकों को आवंटित 1,61,10,000 इक्विटी शेयरों में से 36,84,450 शेयर कुल तीन स्कीम के माध्यम से दो घरेलू म्यूचुअल फंडों को आवंटित किए गए।”

Sanstar IPO से जुड़ी डिटेल

सैनस्टार लिमिटेड इश्यू के जरिए 510.15 करोड़ रुपये जुटाने की तैयारी में है। इसके लिए 90-95 रुपये प्रति शेयर का प्राइस बैंड तय किया गया है। IPO के तहत 397.10 करोड़ रुपये के 4.18 करोड़ फ्रेश इक्विटी शेयर जारी किए जाएंगे। इसके अलावा, 113.05 करोड़ रुपये के 1.19 करोड़ शेयरों की बिक्री OFS के जरिए की जाएगी।

सैनस्टार का मुकाबला गुजरात अंबुजा एक्सपोर्ट्स, गुलशन पॉलीओल्स और सुखजीत स्टार्च एंड केमिकल्स के साथ है। कंपनी धुले फैसिलिटी के विस्तार के लिए आईपीओ से होने वाली आय में से 181.6 करोड़ रुपये खर्च करेगी। अन्य 100 करोड़ रुपये का इस्तेमाल कर्ज चुकाने के लिए किया जाएगा, जो इस वर्ष 24 मई तक 164.23 करोड़ रुपये था। इसके अलावा, शेष धनराशि का उपयोग सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए किया जाएगा।

सैनस्टार सब्सक्रिप्शन के बाद 24 जुलाई तक सफल निवेशकों को शेयरों का अलॉटमेंट करेगी। इक्विटी शेयरों को 25 जुलाई तक पात्र निवेशकों के डीमैट अकाउंट्स में क्रेडिट कर दिया जाएगा। कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग 26 जुलाई को BSE और NSE पर होगी। पैंटोमैथ कैपिटल एडवाइजर्स इस इश्यू का एकमात्र बुक रनिंग लीड मैनेजर है, जबकि लिंक इनटाइम इंडिया इस ऑफर का रजिस्ट्रार है।

Sanstar के बारे में

Sanstar भारत में प्लांट-बेस्ड स्पेशियलिटी प्रोडक्ट्स और इनग्रेडिएंट्स सॉल्यूशन के प्रमुख निर्माताओं में से एक है। महाराष्ट्र के धुले और गुजरात के कच्छ में अपनी दो मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी के माध्यम से इसकी स्थापित क्षमता 1100 टन प्रति दिन है। यह भारत में फूड, एनिमल न्यूट्रिशन और अन्य इंडस्ट्रियल एप्लिकेशन के लिए प्लांट-बेस्ड स्पेशियलिटी प्रोडक्ट्स और इनग्रेडिएंट सॉल्यूशन बनाने वाली प्रमुख कंपनी है। इसके प्रोडक्ट्स में लिक्विड ग्लूकोज, ड्राइड ग्लूकोज सॉलिड्स, माल्टोडेक्सट्रिन पाउडर, डेक्सट्रोज मोनोहाइड्रेट, देशी मक्का स्टार्च, मोडिफाइड मक्का स्टार्च और रोगाणु, ग्लूटेन, फाइबर और समृद्ध प्रोटीन जैसे को-प्रोडक्ट शामिल हैं।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top