Markets

Multibagger Stock: 5 साल में 846% रिटर्न, शेयर प्राइस दो रुपये से भी कम

अगर आप निवेश के लिए किसी बेहतर पेनी स्टॉक की तलाश में हैं तो खूबसूरत लिमिटेड के शेयरों पर नजर रख सकते हैं। इस स्टॉक ने अपने निवेशकों को तगड़ा रिटर्न दिया है। कंपनी ने गोवा में अपने शराब बनाने के प्रोजेक्ट (Brewery Project) के बारे में जानकारी दी है। आज 18 जुलाई को कंपनी के शेयरों में 1.43 फीसदी की तेजी देखी गई और यह स्टॉक BSE पर 1.42 रुपये के भाव पर बंद हुआ है। इस तेजी के साथ कंपनी का मार्केट कैप बढ़कर 66.78 करोड़ रुपये हो गया है। स्टॉक का 52-वीक हाई 1.63 रुपये और 52-वीक लो 0.74 रुपये है।

गोवा में शराब फैक्ट्री लगाने की तैयारी

खूबसूरत लिमिटेड ने गोवा के एसए-22 और एसए-23 कुनकोलिम इंडस्ट्रियल एस्टेट में स्थित अपनी ब्रूअरी प्रोजेक्ट पर अहम प्रोग्रेस की घोषणा की है। इस प्रोजेक्ट को कंपनी के लिए प्रोडक्शन कैपिसिटी और रेवेन्यू बढ़ाने की दिशा में अहम माना जा रहा है।

कंपनी ने कहा, “लोकल लेवल पर प्रक्रिया पूरी होने और नॉन-रिफंडेबल फीस का भुगतान हो जाने के बाद आवेदन को उच्च अधिकारियों द्वारा आगे की कार्रवाई के लिए भेजा जाएगा। एस्टेब्लिशमेंट लाइसेंस प्राप्त करने के बाद शराब बनाने के उपकरण का ऑर्डर देने के साथ आगे बढ़ सकेंगे और अंत में बीयर के लिए मैन्युफैक्चरिंग लाइसेंस के लिए आवेदन कर सकेंगे।”

Khoobsurat Ltd के बारे में 

1982 में स्थापित खूबसूरत लिमिटेड फाइनेंस और इनवेस्टमेंट के बिजनेस में है। कंपनी का मुख्य बिजनेस लिस्टेड और अन-लिस्टेड दोनों तरह के शेयरों और सिक्योरिटीज में निवेश करना है। इसके साथ ही कंपनी अन्य फाइनेंशियल सर्विसेज भी प्रोवाइड करती है।

कंपनी ने Q1FY25 में 0.32 करोड़ रुपये की शुद्ध बिक्री दर्ज की। Q1FY25 में ऑपरेटिंग प्रॉफिट Q1FY24 की तुलना में 482.9 फीसदी बढ़कर 0.44 करोड़ रुपये और नेट प्रॉफिट 269.6 फीसदी बढ़कर 0.21 करोड़ रुपये हो गया। मार्च 2024 तक कंपनी के शेयरहोल्डिंग पैटर्न के मुताबिक प्रमोटर्स के पास 0.45 फीसदी हिस्सेदारी है और बाकी हिस्सेदारी पब्लिक शेयरहोल्डर्स के पास है जो 99.55 प्रतिशत है।

5 साल में 846 फीसदी रिटर्न

इस साब अब तक खूबसूरत लिमिटेड के शेयरों में करीब 40 फीसदी की तेजी देखी गई है। पिछले एक साल में इसने 54 फीसदी का रिटर्न दिया है। पिछले तीन सालों में इसके निवेशकों को करीब 390 फीसदी का रिटर्न मिला है। वहीं, पिछले 5 सालों में इसने 846 फीसदी का मुनाफा कराया है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top