IPO

Sanstar IPO: ग्रे मार्केट से मजबूत संकेत, 19 जुलाई को खुलने वाला है आईपीओ

Sanstar IPO: प्लांट बेस्ड स्पेशियलिटी प्रोडक्ट्स बनाने वाली कंपनी सैनस्टार लिमिटेड का आईपीओ 19 जुलाई को खुलने वाला है। कंपनी इश्यू के जरिए 510.15 करोड़ रुपये जुटाने की तैयारी में है। कंपनी ने इश्यू के लिए 90-95 रुपये प्रति शेयर का प्राइस बैंड तय किया है। ग्रे मार्केट की बात करें तो इस आईपीओ को लेकर मजबूत संकेत मिल रहे हैं। निवेशकों के पास इस आईपीओ में 23 जुलाई तक निवेश का मौका रहेगा। कंपनी के शेयर BSE और NSE पर लिस्ट होंगे।

Sanstar IPO: ग्रे मार्केट का लेटेस्ट अपडेट

सब्सक्रिप्शन के लिए खुलने से पहले ग्रे मार्केट में इस आईपीओ की जबरदस्त डिमांड है। अनलिस्टेड मार्केट में आज 17 जुलाई को यह इश्यू 41.50 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड कर रहा है। इस हिसाब से कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग 136.5 रुपये के भाव पर होने की संभावना है। अगर ऐसा होता है तो निवेशकों को 43.68 फीसदी का तगड़ा मुनाफा होगा। हालांकि, ध्यान रहे कि ग्रे मार्केट में स्थिति लगातार बदलती रहती है।

 

Sanstar IPO से जुड़ी डिटेल

Sanstar IPO के तहत 397.10 करोड़ रुपये के 4.18 करोड़ फ्रेश इक्विटी शेयर जारी किए जाएंगे। इसके अलावा, 113.05 करोड़ रुपये के 1.19 करोड़ शेयरों की बिक्री OFS के जरिए की जाएगी। रानी गौतमचंद चौधरी ओएफएस के जरिए 38 लाख इक्विटी शेयर बेचेंगे, जबकि ऋचा संभव चौधरी और समीक्षा श्रेयांस चौधरी ओएफएस के जरिए 33 लाख शेयर बेचेंगे। गौतमचंद सोहनलाल चौधरी, संभव गौतम चौधरी और श्रेयांस गौतम चौधरी अन्य सेलिंग शेयरहोल्डर्स हैं, जो 5-5 लाख शेयर बेचेंगे।

अहमदाबाद स्थित इस कंपनी ने अपने इश्यू साइज का आधा हिस्सा क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स (QIB) के लिए, 35 फीसदी रिटेल निवेशकों के लिए और शेष 15 फीसदी शेयर नॉन-इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स (हाई नेटवर्थ इंडिविजुअल) के लिए रिजर्व किया है। इसके अलावा, QIB बुक में से 153 करोड़ रुपये तक के शेयर एंकर बुक के लिए अलग रखे गए हैं, जिसे 18 जुलाई को एक दिन के लिए खोला जाएगा।

Sanstar कहां करेगी फंड का इस्तेमाल

सैनस्टार का मुकाबला गुजरात अंबुजा एक्सपोर्ट्स, गुलशन पॉलीओल्स और सुखजीत स्टार्च एंड केमिकल्स के साथ है। कंपनी धुले फैसिलिटी के विस्तार के लिए आईपीओ से होने वाली आय में से 181.6 करोड़ रुपये खर्च करेगी। अन्य 100 करोड़ रुपये का इस्तेमाल कर्ज चुकाने के लिए किया जाएगा, जो इस वर्ष 24 मई तक 164.23 करोड़ रुपये था। इसके अलावा, शेष धनराशि का उपयोग सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए किया जाएगा।

सैनस्टार सब्सक्रिप्शन के बाद 24 जुलाई तक सफल निवेशकों को शेयरों का अलॉटमेंट करेगी। इक्विटी शेयरों को 25 जुलाई तक पात्र निवेशकों के डीमैट अकाउंट्स में क्रेडिट कर दिया जाएगा। कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग 26 जुलाई को BSE और NSE पर होगी। पैंटोमैथ कैपिटल एडवाइजर्स इस इश्यू का एकमात्र बुक रनिंग लीड मैनेजर है, जबकि लिंक इनटाइम इंडिया इस ऑफर का रजिस्ट्रार है।

Sanstar के बारे में

Sanstar भारत में प्लांट-बेस्ड स्पेशियलिटी प्रोडक्ट्स और इनग्रेडिएंट्स सॉल्यूशन के प्रमुख निर्माताओं में से एक है। महाराष्ट्र के धुले और गुजरात के कच्छ में अपनी दो मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी के माध्यम से इसकी स्थापित क्षमता 1100 टन प्रति दिन है। यह भारत में फूड, एनिमल न्यूट्रिशन और अन्य इंडस्ट्रियल एप्लिकेशन के लिए प्लांट-बेस्ड स्पेशियलिटी प्रोडक्ट्स और इनग्रेडिएंट सॉल्यूशन बनाने वाली प्रमुख कंपनी है। इसके प्रोडक्ट्स में लिक्विड ग्लूकोज, ड्राइड ग्लूकोज सॉलिड्स, माल्टोडेक्सट्रिन पाउडर, डेक्सट्रोज मोनोहाइड्रेट, देशी मक्का स्टार्च, मोडिफाइड मक्का स्टार्च और रोगाणु, ग्लूटेन, फाइबर और समृद्ध प्रोटीन जैसे को-प्रोडक्ट शामिल हैं।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top