Markets

Infosys Share: इंफोसिस के शेयरों में कल 19 जुलाई को आएगी तेजी? तिमाही नतीजों के बाद न्यूयॉर्क में 4% बढ़ा ADRs का भाव

Infosys Share Price: अमेरिकी शेयर बाजार में लिस्टेड इंफोसिस के अमेरिकी डिपॉजिटरी रिसीप्ट्स (ADRs) का भाव 18 जुलाई में प्री-ओपन मार्केट में 4 फीसदी से अधिक बढ़ गया। इंफोसिस के ADRs में यह तेजी कंपनी के जून तिमाही के शानदार नतीजों के बाद आई है। कंपनी के नतीजे बाजार के अनुमानों से भी बेहतर रहे हैं और फाइनेंशियल सर्विसेज और मैन्युफैक्चरिंग सेगमेंट में कंपनी ने अच्छी ग्रोथ दर्ज की। बता दें कि इंफोसिस के ADRs, न्यूयॉर्क स्टॉक एक्सचेंज पर लिस्टेड हैं।

न्यूयॉर्क के समयानुसार सुबह 7 बजे, इंफोसिस के ADR शेयर 4 प्रतिशत बढ़कर 21.4 डॉलर प्रति शेयर पर कारोबार कर रहे थे। इससे यह अनुमान लगाए जा रहे हैं शुक्रवार 19 जुलाई को भारत में भी इंफोसिस के शेयर हरे निशान में कारोबार कर सकते हैं।

इससे पहले इंफोसिस ने गुरुवार 18 जुलाई को अपने मौजूदा वित्त वर्ष की पहली तिमाही के नतीजे भी जारी किए। कंपनी का शुद्ध मुनाफा जून तिमाही में सालाना आधार पर 7.1 फीसदी बढ़कर 6,368 करोड़ रुपये रहा, जो इसके पिछले वित्त वर्ष की इसी तिमाही में 5,945 करोड़ रुपये था। वहीं कंपनी का कंसॉलिडेटेड रेवेन्यू इस दौरान 3.6 फीसदी उछलकर 38,850 करोड़ रुपये पर पहुंच गया।

 

इंफोसिस के नतीजे बाजार के अनुमानों से अच्छे रहे। मनीकंट्रोल ने 10 ब्रोकरेज के बीच इसे लेकर पोल किया था, उसमें अनुमान लगाया गया था कि इसका मुनाफा 5.1 फीसदी उछलकर 6,248 करोड़ रुपये और रेवेन्यू 2.4 फीसदी बढ़कर 38,850 करोड़ रुपये पर पहुंच सकता है।

इंफोसिस ने कॉन्स्टैंट करेंसी टर्म में मौजूदा वित्त वर्ष के लिए अपने रेवेन्यू अनुमान को भी बढ़ाकर 3-4 फीसदी कर दिया है, जबकि एनालिस्ट्स ने इसके 1 से 3 फीसदी के बीच रहने का अनुमान जताया था।

कंपनी के सीईओ और एमडी सलिल पारेख ने कहा, “हमने मजबूत और व्यापक आधार वाली बढ़ोतरी, ऑपरेटिंग मार्जिन विस्तार, मजबूत बड़े डील्स और अब तक की सबसे अधिक नकदी पैदा करने के साथ वित्त वर्ष 25 की शानदार शुरुआत की है। यह हमारी अलग-अलग सर्विस ऑफर, ग्राहकों के भरोसे और लगातार एग्जिक्यूशन का सबूत है।”

इस बीच NSE पर, 18 जुलाई को इंफोसिस के शेयर 2.20 फीसदी की तेजी के साथ 1,764.05 रुपये के भाव पर बंद हुए। इस साल अबतक कंपनी के शेयरों में करीब 13 फीसदी की तेजी आई है।

 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top