Uncategorized

₹4 के शेयर में तूफानी तेजी, खरीदने की मची लूट, कंपनी देगी एक शेयर पर 200% का मुनाफा, 22 जुलाई खास दिन

Dividend Stock: तापड़िया टूल्स के शेयर (Taparia Tools) आने वाले दिनों में फोकस में रहेंगे। कंपनी के शेयर कल मंगलवार को कारोबार के दौरान 5% तक चढ़कर 4.27 रुपये के इंट्रा डे हाई पर पहुंच गए थे।

तापड़िया टूल्स के शेयर में अगले सप्ताह फोकस में रहेंगे।

Dividend Stock: तापड़िया टूल्स के शेयर (Taparia Tools) आने वाले दिनों में फोकस में रहेंगे। कंपनी के शेयर कल मंगलवार को कारोबार के दौरान 5% तक चढ़कर 4.27 रुपये के इंट्रा डे हाई पर पहुंच गए थे। बता दें कि पेनी स्टॉक अपने निवेशकों को 20 रुपये यानी 200 प्रतिशत का भारी डिविडेंड देने जा रही है। इसके लिए तापड़िया टूल्स ने एक्स-डेट और रिकॉर्ड डेट भी तय कर लिया है। तापड़िया टूल्स ने 22 जुलाई को रिकॉर्ड डेट तय किया है।

क्या है डिटेल

बता दें कि मई महीने में कंपनी ने 10 रुपये फेस वैल्यू के प्रत्येक स्टॉक पर 20 रुपये यानी 200 प्रतिशत का अंतिम डिविडेंड देने की घोषणा की थी। तापड़िया टूल्स ने एक नियामक फाइलिंग में कहा था, “कंपनी के निदेशक मंडल ने अन्य बातों के साथ-साथ 31 मार्च 2024 को समाप्त वित्तीय वर्ष के लिए वितरण योग्य लाभ से प्रत्येक 10 रुपये के इक्विटी शेयर पर 20 रुपये (200%) के अंतिम डिविडेंड पर विचार और सिफारिश की है।” डिविडेंड का भुगतान आमतौर पर कंपनियों द्वारा अपने शेयरधारकों को नकद में किया जाता है। यह किसी कंपनी के लाभ का एक हिस्सा है जिसे प्रतिशत में वितरित किया जाता है। बता दें कि तापड़िया टूल्स हाथ के औजारों के निर्माण और व्यापार में सक्रिय है।

4 बोनस शेयर भी दे चुकी है कंपनी

तापड़िया टूल्स के शेयर बीएसई पर कारोबार के लिए लिस्टेड हैं। बीएसई की वेबसाइट के मुताबिक, तापड़िया टूल्स ने फरवरी में अपने निवेशकों को प्रत्येक स्टॉक पर 20 रुपये का डिविडेंड दिया था। 2023 में कंपनी ने अपने निवेशकों को दो बार मार्च और जून में 77.50 रुपये प्रति शेयर डिविडेंड का भुगतान किया था। उसी साल जुलाई में कंपनी ने 4:1 (1 के बदले 4) के अनुपात में बोनस शेयर जारी किए थे। 2022 और 2021 में तापड़िया टूल्स ने अपने निवेशकों को प्रत्येक स्टॉक पर क्रमशः 102.50 रुपये और 70 रुपये का डिविडेंड दिया था। 17 जुलाई को बीएसई एनालिटिक्स के मुताबिक, कंपनी के शेयरों ने पिछले एक साल में अपने निवेशकों को 103 फीसदी का मल्टीबैगर रिटर्न दिया है। कंपनी का मार्केट कैप 6.48 करोड़ रुपये है।

 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top