Uncategorized

नेपाल में ₹290 करोड़ का निवेश करेगी यह कंपनी, कल फोकस में रहेंगे शेयर, एक्सपर्ट बोले- 50% से अधिक गिर सकता है भाव

इंडियन रिन्यूएबल एनर्जी डेवलपमेंट एजेंसी लिमिटेड शेयर (इेरडा) लिमिटेड के शेयर कल गुरुवार को फोकस में रहेंगे।

Ireda Share: इंडियन रिन्यूएबल एनर्जी डेवलपमेंट एजेंसी लिमिटेड शेयर (इेरडा) लिमिटेड के शेयर कल गुरुवार को फोकस में रहेंगे। दरअसल, कंपनी ने शेयर बाजार के एक बड़ी जानकारी दी है। कंपनी ने कहा है कि उसके बोर्ड ने नेपाल में 900 मेगावाट की जलविद्युत परियोजना स्थापित करने के लिए जीएमआर अपर करनाली हाइड्रो पावर लिमिटेड और करनाली ट्रांसमिशन कंपनी प्राइवेट लिमिटेड में 10 प्रतिशत तक इक्विटी निवेश को मंजूरी दे दी है। एसजेवीएन लिमिटेड से जुड़ी इस परियोजना के लिए निवेश राशि लगभग ₹290 करोड़ है।

कंपनी ने क्या कहा

इंडियन रिन्यूएबल एनर्जी डेवलपमेंट एजेंसी लिमिटेड ने बीएसई फाइलिंग में कहा, “इरेडा के बोर्ड मेंबर ने 16 जुलाई, 2024 को हुई अपनी बैठक में मेसर्स जीएमआर अपर करनाली हाइड्रो पावर लिमिटेड, नेपाल और एम/एस करनाली ट्रांसमिशन कंपनी प्राइवेट लिमिटेड, नेपाल प्रत्येक में 10 प्रतिशत तक इक्विटी निवेश के लिए सैद्धांतिक मंजूरी दे दी है। इसमें कहा गया है, “जीएमआर और नेपाल इलेक्ट्रिसिटी अथॉरिटी, नेपाल सरकार मेसर्स जीएमआर अपर करनाली हाइड्रो पावर लिमिटेड, नेपाल के मौजूदा शेयरधारक हैं।”

शेयरों में आएगी गिरावट!

इरेडा ने वित्तीय वर्ष 2030 के अंत तक “महारत्न” पीएसयू बनने की भी योजना बनाई है। इसके लिए कंपनी ने अपने लिए डेवलपमेंट टारगेट तय किए हैं। इधर, ब्रोकरेज फर्म फिलिपकैपिटल ने ₹130 प्रति शेयर के संशोधित टारगेट प्राइस के साथ IREDA लिमिटेड पर अपनी ‘सेल’ रेटिंग बरकरार रखी है। ब्रोकरेज ने पहले स्टॉक पर ₹110 का टारगेट प्राइस रखा था। हाल ही में फिलिपकैपिटल ने अपने एक नोट में कहा है कि स्टॉक की कीमत में सबसे अच्छा पहले से ही शामिल है। ब्रोकरेज फर्म ने यह भी कहा है कि IREDA स्टॉक में हालिया रैली किसी प्रमुख बुनियादी कारण के बजाय निष्क्रिय प्रवाह से प्रेरित थी। बता दें कि कंपनी के शेयर बीते मंगलवार को 6% से अधिक गिरकर 272.20 रुपये पर बंद हुए थे। आज बुधवार को मुहर्रम के उपलक्ष्य में बाजार बंद है।

 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top