Company

अल्ट्राटेक सीमेंट ने इस ग्रीन एनर्जी कंपनी में लगाए ₹24.30 करोड़, खरीदी 26% हिस्सेदारी

अल्ट्राटेक सीमेंट (Ultratech Cements) ने बुधवार 17 जुलाई को बताया कि उसने रिन्यूएबल एनर्जी सेक्टर की कंपनी, एम्प्लस ओमेगा सोलर ( Amplus Omega Solar) की 26 फीसदी हिस्सेदारी खरीदने के लिए एक समझौता किया है। कंपनी ने बताया कि यह समझौता 24.30 करोड़ रुपये में हुआ है और इसे 180 दिन की अवधि में पूरा करना है। बिड़ला ग्रुप के स्वामित्व वाली, अल्ट्राटेक सीमेंट ने बताया कि उसने अपनी ग्रीन एनर्जी की जरूरतों को पूरा करने, अपनी एनर्जी लागत को कम करने और नियामकीय शर्तों को पूरा करने के उद्देश्य से यह समझौता किया है। कंपनी ने बुधवार 17 जुलाई को शेयर बाजारों को भेजी एक सूचना में यह जानकारी दी।

अल्ट्राटेक सीमेंट ने बताया, “हमने एम्प्लस ओमेगा सोलर की 26% हिस्सेदारी खरीदने के लिए एक शेयर परचेज एग्रीमेंट पर हस्ताक्षर किए हैं। इसके पीछे हमारा उद्देश्य ग्रीन एनर्जी की जरूरतों को पूरा करने, अपनी एनर्जी लागत को कम करने और इलेक्ट्रिसिटी कानून के तहत नियामकीय शर्तों को पूरा करने के उद्देश्य से यह समझौता किया है।”

एम्प्लस ओमेगा सोलर एक रिन्यूएबल एनर्जी सेक्टर की कंपनी है। यह एक स्पेशल परपज व्हीकल है, जिसका गठन 2 कैप्टिव प्रोजेक्ट के लिए हुआ था।। इसमें पहला गुजरात में बैटरी स्टोरेज के साथ 30.85 मेगावाट का हाइब्रिड प्रोजेक्ट है। दूसरा राजस्थान और ओडिशा में 3.54 मेगावाट क्षमता का सोलर प्रोजेक्ट है।

इस बीच, अल्ट्राटेक सीमेंट्स के शेयर मंगलवार 16 जुलाई को 1.30 फीसदी की गिरावट के साथ 11,679.55 रुपये के भाव पर बंद हुए। इस साल की शुरुआत से अबतक कंपनी के शेयरों में 11.62 फीसदी की तेजी आ चुकी है। जबकि पिछले एक साल में इसने अपने निवेशकों को करीब 41 फीसदी का रिटर्न दिया है।

 

डिस्क्लेमरः stock market news पर एक्सपर्ट्स/ब्रोकरेज फर्म्स की ओर से दिए जाने वाले विचार और निवेश सलाह उनके अपने होते हैं, न कि वेबसाइट और उसके मैनेजमेंट के। stock market news यूजर्स को सलाह देता है कि वह कोई भी निवेश निर्णय लेने के पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट से सलाह लें।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top