Uncategorized

अमेरिका में मिर्गी की दवाई बेचेगी ये दिग्गज फार्मा कंपनी, USFDA से मिली मंजूरी, गुरुवार को शेयर पर रखें नजर

 

देश की दिग्गज फार्मा कंपनी ग्लेनमार्क फार्मास्युटिकल्स (ग्लेन फार्मा)  की दवाई  जेनेरिक टॉपिरामेट कैप्सूल जल्द ही अमेरिका के बाजारों में उपलब्ध होगी. अमेरिका के हेल्थ रेगुलेटर USFDA ने इस दवा को मंजूरी दे दी है. टॉपिरामेट कैप्सूल मिर्गी जैसे गंभीर दौरे के इलाज में रामबाण साबित होती है. ग्लेन फार्मा ने शेयर बाजार को अपनी रेगुलेटरी फाइलिंग में ये जानकारी दी है. गौरतलब है कि फार्मा कंपनी का अमेरिकी बाजार में पहले से ही 198 प्रोडक्ट्स का एक मजबूत पोर्टफोलियो है. वहीं, 50 और दवाओं की मंजूरी का इंतजार है

अमेरिकी बाजार में है टॉपिरामेट कैप्सूल की जबरदस्त मांग, 15 mg, 25 mg में होगी उपलब्ध

शेयर बाजार को दी जानकारी में ग्लेन फार्मा ने बताया कि अमेरिकी बाजार में टॉपिरामेट कैप्सूल की जबरदस्त मांग है. अब ये दवा 15 mg, 25 mg की क्षमता में भी उपलब्ध होगी. ग्लेनमार्क फार्मा की यह दवा जैनसेन फार्मास्युटिकल्स के “टॉपामैक्स” का एक किफायती विकल्प है. अमेरिकी बाजार में टॉपामैक्स की सालाना बिक्री लगभग 21.9 मिलियन डॉलर की है. ऐसे में कंपनी को उम्मीद है कि टॉपरिमेट कैप्सूल भी अमेरिका के बाजार में अपनी जगह बनाने पर कामयाब होगी.

2.75 अंक चढ़कर बंद हुआ कंपनी का शेयर, एक साल में दिया है 100.94 फीसदी का रिटर्न 

मंगलवार को कारोबारी सत्र के दौरान ग्लेन फार्मा का शेयर BSE पर 0.20 फीसदी या 2.75 अंक चढ़कर 1410.50 रुपए पर बंद हुआ है. NSE पर कंपनी का शेयर 1.85 अंक या 0.13 फीसदी उछलकर 1410 रुपए पर बंद हुआ है. कंपनी का 52 वीक हाई 1,427 और 52 वीक लो 695 रुपए है. पिछले छह महीने में फार्मा कंपनी का शेयर 61.82 फीसदी और पिछले एक साल में 100.94 फीसदी का रिटर्न दिया है. कंपनी का मार्केट कैप 39.79 हजार करोड़ रुपए है.

ग्लेनमार्क फार्मा ने अपनी रेगुलेटरी फाइलिंग में कहा है कि कंपनी के विकास को ज्यादा गति देने के लिए बाहरी पार्टनरशिप पर भी ध्यान दे रही है. फार्मा कंपनी की 11 वर्ल्ड क्लास मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी हैं, जो चार महाद्वीपों में फैली है. इनका 80 से ज्यादा देशों में संचालन हो रहा है.

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top