Markets

Rites को मिला असम सरकार से बड़ा ऑर्डर, एक साल में 82% रिटर्न दे चुका है स्टॉक

पब्लिक सेक्टर की कंपनी राइट्स लिमिटेड को असम सरकार से नया ऑर्डर मिला है। कंपनी ने घोषणा की है कि उसे असम सरकार के लोक निर्माण सड़क विभाग (PWRD) से यह बड़ा ऑर्डर हासिल हुआ है। इस खबर के बीच आज कंपनी के शेयरों में एक फीसदी से अधिक की तेजी देखी गई। हालांकि, यह तेजी बरकरार नहीं रह सकी। कंपनी के शेयरों में आज 1.75 फीसदी की गिरावट आई है और यह स्टॉक BSE पर 746 रुपये के भाव पर बंद हुआ है। कंपनी का मार्केट कैप 17,926 करोड़ रुपये है।

Rites का बयान

राइट्स लिमिटेड ने 16 जुलाई को एक फाइलिंग में कहा कि उसे असम सरकार के लोक निर्माण सड़क विभाग से 18 फीसदी जीएसटी सहित ₹50.18 करोड़ का ऑर्डर मिला है। फाइलिंग के अनुसार ऑर्डर का साइज जीएसटी को छोड़कर ₹42.53 करोड़ है।

कॉन्ट्रैक्ट के तहत राइट्स असम में 996.7 किलोमीटर की कुल लंबाई वाली 47 सड़कों के लिए थर्ड पार्टी मॉनिटरिंग और क्वालिटी कंट्रोल के लिए कंसल्टेंसी सर्विसेज प्रदान करेगा। ये सर्विसेज वर्ष 2023-24 के लिए असम माला 2.0 प्रोग्राम के तहत प्रोवाइड की जाएंगी। इस कॉन्ट्रैक्ट को 18 महीने की अवधि में पूरा किया जाना है।

Rites को हाल ही में मिला है 26.79 करोड़ का ऑर्डर 

इससे पहले 1 जुलाई को राइट्स लिमिटेड ने एक्सचेंजों को सूचित किया था कि उसे कर्नाटक माइनिंग एनवायरनमेंट रिस्टोरेशन कॉरपोरेशन से 26.79 करोड़ रुपये प्लस जीएसटी का ऑर्डर मिला है। इसके तहत, राइट्स लिमिटेड बल्लारी जिले के धर्मपुरा और सुशील नगर में रेलवे प्राइवेट फ्रेट टर्मिनलों के कंस्ट्रक्शन के लिए टोटल प्रोजेक्ट मैनेजमेंट कंसल्टेंसी सर्विसेज प्रदान करेगा। कंपनी ने कहा कि इस ऑर्डर को साइन करने की तारीख से 24 महीने में एग्जीक्यूट किया जाएगा।

Rites ने दो साल में दिया 215% रिटर्न

राइट्स लिमिटेड रेल मंत्रालय के अधीन एक पब्लिक सेक्टर की नवरत्न कंपनी (PSU) है। इसके शेयरों में लगातार तेजी देखी जा रही है। पिछले 6 महीने में यह स्टॉक 42 फीसदी चढ़ा है। पिछले एक साल में इसके निवेशकों को 82 फीसदी का तगड़ा मुनाफा हुआ है। वहीं, पिछले दो सालों में स्टॉक ने करीब 215 फीसदी का मुनाफा कराया है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top