Uncategorized

Q1 रिजल्ट के बाद कंपनी के शेयरों पर टूट पड़े हैं निवेशक, एग्रो स्टॉक ने लगाई 16% की छलांग

 

Hatsun Agro के शेयरों की कीमतों में 16 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है। कंपनी के शेयरों में यह उछाल मजबूत तिमाही नतीजों के बाद देखने को मिली है।

हटसन एग्रो के शेयरों की कीमतों में मंगलवार को 16 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है।

Hatsun Agro Share: तिमाही नतीजे सामने आने के बाद हटसन एग्रो के शेयरों की कीमतों में आज 16 प्रतिशत से अधिक की तेजी देखने को मिली है। बीएसई में कंपनी के आज 13 प्रतिशत से अधिक की तेजी के साथ 1350 रुपये के लेवल पर खुले थे। कुछ ही देर के बाद डेरी प्रोडक्ट्स बनाने वाली इस कंपनी के शेयरों का भाव 1380 रुपये के इंट्रा-डे हाई पर पहुंच गया था। यह कंपनी का 52 वीक हाई है। बता दें, कंपनी का 52 वीक लो लेवल 956.10 रुपये है।

तिमाही नतीजे के बाद शेयरों में तेजी

कंपनी के तिमाही नतीजे कल यानी सोमवार को बाजार बंद होने के बाद जारी हुए थे। चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में कंपनी का नेट प्रॉफिट 130.45 करोड़ रुपये रहा था। एक साल पहले इसी तिमाही में कंपनी का नेट प्रॉफिट 80.14 करोड़ रुपये रहा था।

अप्रैल से जून 2024 के दौरान कंपनी का रेवन्यू 10.40 प्रतिशत की तेजी के साथ 2375.06 करोड़ रुपये रहा है। पिछले साल पहले इसी तिमाही में कंपनी का रेवन्यू 2150.64 करोड़ रुपये रहा था।

डिविडेंड भी देने जा रही है कंपनी

कंपनी ने तिमाही नतीजों के साथ-साथ डिविडेंड का भी ऐलान किया है। कंपनी ने शेयर बाजारों को दी जानकारी में कहा है कि 1 रुपये के फेस वैल्यू वाले एक शेयर पर 6 रुपये का अंतरिम डिविडेंड देगी। कंपनी ने इस डिविडेंड के लिए 24 जुलाई 2024 की तारीख को रिकॉर्ड डेट तय किया है। बता दें, कंपनी योग्य निवेशकों को डिविडेंड का भुगतान 14 अगस्त या उससे पहले कर देगी।

बीते एक साल के ओवरआल प्रदर्शन की बात करें तो इस दौरान हटसन एग्रो के शेयरों की कीमतों में 23 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है। जबकि इस दौरान सेंसेक्स में 22 प्रतिशत की तेजी आई है।

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर लें।)

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top