Markets

LIC में आ सकती है 40% तक की रैली, एक साल में 78% रिटर्न दे चुका है स्टॉक

देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी LIC के शेयरों में आज 16 जुलाई को 5 फीसदी से अधिक की तेजी देखी गई। यह स्टॉक BSE पर 4.64 फीसदी की बढ़त के साथ 1109.15 रुपये के भाव पर बंद हुआ है। ब्रोकरेज फर्म इस शेयर पर बुलिश नजर आ रहे हैं। नुवामा टेक्निकल डेस्क ने आज एक नोट में कहा कि चार्ट के मुताबिक LIC के शेयरों में 25% से 40% के बीच उछाल आने की संभावना है। आज की तेजी के साथ कंपनी का मार्केट कैप बढ़कर 7.01 लाख करोड़ रुपये हो गया है। स्टॉक का 52-वीक हाई 1,175 रुपये और 52-वीक लो 597.65 रुपये है।

LIC पर क्या है टेक्निकल एनालिस्ट की राय

इस साल फरवरी में LIC के शेयरों ने अपने रिकॉर्ड हाई को छू लिया था। इसके बाद शेयर में लगभग 25 परसेंट का करेक्शन देखा गया। नुवामा नोट में मानव चोपड़ा ने कहा, “शेयर अब कंसोलिडेट हो रहा है और अपने करेक्शन फेज को पूरा करने वाला है।

चोपड़ा ने आगे लिखा कि स्टॉक ने ब्रॉडर कंसोलिडेशन पैटर्न में सपोर्ट जोन के पास एक्यूमुलेशन और बेस फॉर्मेशन देखा है और इसमें एक बॉटमिंग प्रोसेस के शुरुआती संकेत हैं जो हाल के हफ्तों में बेहतर प्राइस स्ट्रक्चर और विजिबल एक्यूमुलेशन के साथ देखे गए हैं।

लाइफ इंश्योरेंस कंपनी ने शॉर्ट-एंड-मीडियम टर्म चार्ट पर हायर हाई और हायर लो बनाए हैं, जो संभावित ट्रेंड में बदलाव और अपट्रेंड के फिर से शुरू होने का संकेत देते हैं। इमीडिएट रेजिस्टेंस जोन से ₹1080 – ₹1090 पर एक ब्रेकआउट भी हुआ है और डेली चार्ट पर MACD इंडिकेटर ने एक तेजी से क्रॉसओवर पैटर्न देखा है।

कितना है LIC का टारगेट प्राइस

चोपड़ा LIC के शेयरों में खरीदारी की सलाह देते हैं। उन्होंने कहा कि पहला टारगेट ₹1360 है। एक बार यह लेवल पार होने के बाद शेयर के ऊपर की ओर ₹1520 के भाव की ओर बढ़ने की संभावना है। इसका मतलब है कि आज के बंद भाव से स्टॉक में करीब 37 फीसदी की तेजी की उम्मीद है। चोपड़ा क्लोजिंग बेसिस पर ₹1005 का स्टॉप लॉस रखने की सलाह देते हैं।

कैसा रहा है LIC के शेयरों का प्रदर्शन

LIC के शेयरों में पिछले एक महीने में 5 फीसदी की तेजी देखी गई है। पिछले 6 महीने में स्टॉक ने 24 फीसदी का रिटर्न दिया है। इस साल अब तक कंपनी के शेयर करीब 30 फीसदी भाग चुके हैं। पिछले एक साल में इसके निवेशकों को 78 परसेंट का तगड़ा रिटर्न मिला है। वहीं, पिछले दो सालों में इसके निवेशकों को 56 फीसदी का मुनाफा हुआ है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top