Uncategorized

₹50 से कम की कीमत वाली PSU का BSNL के साथ जुड़ने की चर्चा, शेयरों में 13% की तेजी, मांगी गई सफाई

 

सोमवाल को एमटीएनएल के शेयरों में 13 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली थी।

Mahanagar Telephone Nigam Ltd Share: सरकारी कंपनी महानगर टेलीफोन निगम लिमिटेड के शेयरों में सोमवार की सुबह तूफानी तेजी देखने को मिली। कंपनी के शेयरों का भाव 13 प्रतिशत की तेजी हासिल करने में सफल रहा था। एक वक्त पर एमटीएनएल के शेयर 13.37 प्रतिशत की तेजी के साथ 52.48 रुपये के लेवल पर पहुंच गया। यह कंपनी का 52 वीक हाई भी है। कंपनी के शेयरों में तेजी के पीछे की वजह बीएसएनएल से जुड़ी एक खबर है।

क्या है मामला?

रिपोर्ट्स के अनुसार सरकार एमटीएनएल के ऑपरेशन्स को बीएसएनएल को सौंपने का विचार कर रही है। एक्सचेंज ने इकनॉमिक्स टाइम्स की इस रिपोर्ट पर जवाब मांगा है। हालांकि, मंगलवार की सुबह तक एमटीएनएल की तरफ से कोई भी जवाब नहीं दिया गया था।

शेयर बाजार में कंपनी का प्रदर्शन पिछले एक साल में कैसा रहा है?

सोमवार को कंपनी के शेयर बीएसई में 5.83 प्रतिशत की तेजी के साथ 48.99 रुपये के लेवल पर पहुंचकर बंद हुआ था। पिछले एक महीने के दौरान कंपनी के शेयरों की कीमतों में 16.60 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है। वहीं, एक साल में कंपनी के शेयरों का भाव 153 प्रतिशत से अधिक बढ़ा है।

एलआईसी ने भी किया है निवेश

एमटीएनएल का 52 वीक लो लेवल 19.01 रुपये है। कंपनी का मार्केट कैप 3086.37 करोड़ रुपये का है। बता दें, 31 मार्च 2024 तक कंपनी में सरकार की कुल हिस्सेदारी 56.30 प्रतिशत है। वहीं, पब्लिक की हिस्सेदारी 29.73 प्रतिशत है। एमटीएनएल में एलआईसी ने भी निवेश किया है।

कंपनी के तिमाही नतीजे कैसे हैं?

पिछले वित्त वर्ष की आखिरी तिमाही में कंपनी का घाटा 817.58 करोड़ रुपये था। जोकि सालाना आधार पर बढ़ गया है। एक साल पहले इसी तिमाही में एमटीएनएल का कुल घाटा 745.78 करोड़ रुपये रहा था।

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर लें।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top