Uncategorized

ऑर्डर के दम पर Auto Stock ने पकड़ी रफ्तार, कंपनी को MSRTC से मिला अबतक का सबसे बड़ा कॉन्ट्रैक्ट

Auto Stock: शेयर बाजार में सोमवार (15 जुलाई) को हिंदुजा ग्रुप की कॉमर्शियल व्हीकल्स बनाने वाली दिग्गज ऑटो कंपनी अशोक लेलैंड (Ashok Leyland) के शेयर में अच्छी तेजी देखने को मिली. यह तेजी महाराष्ट्र सरकार के स्टेट रोड ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन (MSRTC) से बसों की सप्लाई के लिए मिले ऑर्डर के दम पर देखने को मिला है. स्टॉक में 1.5 फीसदी का उछाल आया. इस साल अबतक शेयर 22 फीसदी से ज्यादा रिटर्न दे चुका है.

MSRTC से Ashok Leyland को ऑर्डर 

अशोक लेलैंड ने शेयर बाजार को बताया कि उसे को महाराष्ट्र राज्य सड़क परिवहन निगम (MSRTC) से पूरी तरह बनी 2,104 बसों का कॉन्ट्रैक्ट मिला है. MSRTC से मिला यह अभी तक का सबसे बड़ा ठेका है. इन ‘वाइकिंग’ पैसेंजर बसों का निर्माण अशोक लेलैंड के विशेष ‘बस बॉडी’ प्लांट में किया जाएगा. हालांकि, कंपनी ने ठेके के वित्तीय विवरण का खुलासा नहीं किया. हालांक‍ि ऑर्डर की वैल्‍यू 981.45 करोड़ रुपये बताई जा रही है. अशोक लेलैंड को यह नया ठेका MSRTC के साथ कंपनी की लॉन्ग टर्म पार्टनरिशप का एक हिस्सा है.

Ashok Leyland: शेयर में आई तेजी 

अशोक लेलैंड के शेयर में सोमवार को सपाट कारोबार शुरू हुआ. थोड़ी देर बाद शेयर करीब 1.5 फीसदी तक उछल गया. महाराष्ट्र सरकार से ऑर्डर दम पर शेयर में हलचल बढ़ी. बीते एक साल में यह शेयर करीब 33 फीसदी उछला है. इस साल अब तक शेयर में 22 फीसदी से ज्यादा का रिटर्न आया है. बीते 3 महीने में शेयर में 30 फीसदी का उछाल दिखा चुका है. BSE पर स्टॉक का 52 वीक हाई 245.60 और लो 157.65 है. कंपनी का मार्केट कैप 66,847 करोड़ रुपये से ज्यादा है.

 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top