Markets

Zen Technologies के शेयरों में अपर सर्किट, कंपनी ने लॉन्च किए AI रोबोट्स और चार डिफेंस प्रोडक्ट्स

जेन टेक्नोलॉजीज के शेयरों में आज 15 जुलाई को 5 फीसदी का अपर सर्किट लगा है। इस समय यह स्टॉक BSE पर 1362 रुपये के भाव पर ट्रेड कर रहा है। दरअसल, कंपनी ने AI रोबोट्स और चार डिफेंस प्रोडक्ट्स लॉन्च किए हैं। इस खबर के बाद कंपनी के शेयरों में आज जमकर खरीदारी हो रही है। आज की तेजी के साथ कंपनी का मार्केट कैप बढ़कर 11,446.83 करोड़ रुपये हो गया है। स्टॉक का 52-वीक हाई 1487 रुपये और 52-वीक लो 573.95 रुपये है।

Zen Technologies के नए प्रोडक्ट्स में क्या है खास?

जेन टेक्नोलॉजीज ने अपनी सब्सिडियरी कंपनी AI ट्यूरिंग टेक्नोलॉजीज के सहयोग से ग्लोबल सिक्योरिटी के लिए नए IP-स्वामित्व वाले डिफेंस प्रोडक्ट्स को लॉन्च किया। इन प्रोडक्ट्स में Hawkeye, बारबरिक-URCWS (अल्ट्रालाइट रिमोट कंट्रोल वेपन स्टेशन), प्राहस्ता और स्टैयर स्टैब 640 शामिल हैं। आइए जानते हैं, इन सभी डिफेंस प्रोडक्ट्स का काम क्या है।

यह एक एडवांस एंटी-ड्रोन सिस्टम कैमरा है, जिसमें कई सेंसर मॉड्यूल हैं, जो सभी वेदर कंडीशन में 15 किमी तक ड्रोन को ट्रैक करने में सक्षम है, जो लगातार खतरे का पता लगा सकता है और सुरक्षा को बढ़ाता है।

BARBARIK-URCWS यह दुनिया का सबसे हल्का रिमोट -कंट्रोल वेपन स्टेशन है। यह ग्राउंड व्हीकल और नौसेना जहाजों के लिए सटीक टारगेटिंग क्षमता प्रदान करता है। यह बैटलफील्ड इफेक्टिवनेस को ऑप्टिमाइज और ऑपरेशनल रिस्क को कम करता है।

यह LIDAR और री-इनफोर्समेंट लर्निंग टेक्नोलॉजी से लैस एक ऑटोमैटिक डिफेंस प्रोडक्ट है। यह मिशन प्लानिंग, नेविगेशन और थ्रेट असेसमेंट के लिए रियल-टाइम 3 डी मैपिंग प्रोवाइड करता है। यह कई तरह के कैलिबर वेपन को सपोर्ट करता है और फ्रंटलाइन डिफेंस ऑपरेशन के लिए एक वर्सेटाइल टूल है।

इसे armoured व्हीकल, बोट्स और ICVS के लिए डिज़ाइन किया गया है। STHIR STAB 640 में फाइबर ऑप्टिक गायरो टेक्नोलॉजी का उपयोग करके एक एडवांस स्टेबलाइज्ड साइट सिस्टम है। यह ऑटोमैटिक सर्च और ट्रैकिंग क्षमताओं के साथ सिचुएशनल अवेयरनेस को बढ़ाता है, 12.7 मिमी से 30 मिमी तक वेपन सिस्टम की एक बड़ी रेंज को सपोर्ट करता है।

Zen Technologies ने एक साल में दिया 123% रिटर्न

जेन टेक्नोलॉजीज के मैनेजिंग डायरेक्टर अशोक अटलूरी ने कहा, “हम मानते हैं कि इन प्रोडक्ट्स के लॉन्च से एडवांस रोबोटिक्स को कॉम्बैट और Reconnaissance मिशनों में इंटीग्रेट करने की जरूरत के बारे में जागरूकता बढ़ेगी।”

पिछले एक महीने में इस स्टॉक ने 11 फीसदी का रिटर्न दिया है। पिछले 6 महीने में कंपनी के शेयरों में 78 फीसदी का तगड़ा उछाल आया है। इस साल अब तक यह शेयर 72 फीसदी चढ़ा है। पिछले एक साल में इसके निवेशकों को 123 फीसदी का तगड़ा मुनाफा हुआ है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top