Markets

Stocks of the day : आज इन शेयरों पर रहा बाजार का फोकस, जानिए इनमें तेजी-मंदी की क्या रही वजह

Stocks of the day : बाजार में तेजी की रफ्तार बढ़ी है। निफ्टी ने 24600 के पार निकलकर नया शिखर बनाया है। बैंक निफ्टी में भी जोश लौटा है। ये 300 प्वाइंट से ज्यादा की तेजी में है। मिडकैप भी नई ऊंचाई पर है। सरकारी बैंकों में तूफानी तेजी है। निफ्टी पीएसयू बैंक इंडेक्स करीब 3 फीसदी उछला है। फार्मा शेयरों खरीदारी का मूड है। शेयर बायबैक पर बोर्ड बैठक से पहले अरविंदो फार्मा 4 फीसदी से ज्यादा उछला है। साथ ही बायोकॉन, अल्केम, ग्लेनमार्क फार्मा भी 2 से 3 फीसदी चढ़े है। आज फार्मा और IREDA पर बाजार का खास फोकस देखने को मिला है। आइए जानते हैं इसकी वजह।

अरविंदो फार्मा  जोरदार तेजी, बायबैक की खबर ने स्टॉक को लगाए पंख 

अरविंदो फार्मा (AUROBINDO PHARMA) : गुरुवार को होने वाली बोर्ड मीटिंग के पहले अरविंदो फार्मा 4 फीसदी से ज्यादा उछला है। कंपनी की शेयर बायबैक की तैयारी है। 18 जुलाई की बोर्ड बैठक में बायबैक पर विचार होगा। कंपनी के पास 6500 करोड़ रुपए का ग्रॉस कैश है।

कंपनी के पास 150 करोड़ रुपे का नेट कैश है। बायबैक की खबर ने स्टॉक के पंख लगा दिए।

 

पहली तिमाही के मजबूत नतीजों के दम पर 4.5 तक भागा IREDA

IREDA: IREDA भी पहली तिमाही के मजबूत नतीजों के दम पर 4.5 तक भागा है। सालाना आधार पर कंपनी ते ऑपरेटिंग प्रॉफिट में 31 फीसदी और कर बाद मुनाफे में 30 फीसदी तक की बढ़त हुई है। तिमाही आधार पर कंपनी का ग्रॉस एनपीए 2.36 फीसदी से घटकर 2.19 फीसदी पर रहा है। वहीं तीसरी तिमाही में ये 3.08 फीसदी पर रहा था। नेट इंटरेस्ट मार्जिन तिमाही आधार पर 2.85 फीसदी के मुकाबले 3.29 फीसदी पर रहा है। लोन सैंक्शन 68 फीसदी बढ़कर 9136 करोड़ रुपए पर और लोन बुक करीब 34 फीसदी बढ़कर 63,150 करोड़ रुपए पर रही है। NPA 1.61 फीसदी से घटकर 0.95 फीसदी पर रहा है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top