Markets

IFL Enterprises : बोनस इश्यू और डिविडेंड पर फैसला लेगी कंपनी, 31 जुलाई को होगी बोर्ड की बैठक

IFL Enterprises के बोर्ड की बैठक 31 जुलाई 2024 को होने वाली है। कंपनी इस मीटिंग में मौजूदा शेयरधारकों को बोनस शेयर जारी करने के प्रस्ताव पर फैसला लेगी। इसके साथ ही कंपनी वित्तीय वर्ष 2023-2024 के लिए 100 फीसदी डिविडेंड के प्रस्ताव पर भी फैसला लेगी। कंपनी ने एक रेगुलेटरी फाइलिंग में यह जानकारी दी है। इस खबर के बीच आज 15 जुलाई को IFL एंटरप्राइजेज के शेयरों में 3.31 फीसदी की तेजी आई है और यह स्टॉक BSE पर 1.25 रुपये के भाव पर ट्रेड कर रहा है। कंपनी का मार्केट कैप 93.18 करोड़ रुपये है।

एक्सचेंज फाइलिंग में IFL एंटरप्राइजेज ने कहा कि यह पहल शेयरहोल्डर वैल्यू को बढ़ाने और निवेशकों को उनके लगातार सपोर्ट के लिए इनाम देने की कंपनी की प्रतिबद्धता के मुताबिक है। वहीं, संभावित डिविडेंड घोषणा से कंपनी के मजबूत वित्तीय प्रदर्शन और शेयरधारकों को रिटर्न देने के प्रति कमिटमेंट का पता चलता है। हाल ही में, प्रमोटर ने ओपन मार्केट से ₹1.83 प्रति शेयर की कीमत पर कंपनी के 12.6 लाख शेयर खरीदे हैं। इसके अलावा, IFL एंटरप्राइजेज ने ₹1 प्रति शेयर की कीमत पर राइट्स इश्यू की घोषणा भी की थी।

IFL एंटरप्राइजेज अपनी दुबई सब्सिडियरी कंपनी के माध्यम से इंटरनेशनल एग्रो कमोडिटी, रत्नों और कीमती धातुओं के ट्रेडिंग में उतरकर अपने बिजनेस का विस्तार भी कर रही है। दुबई की सब्सिडियरी कंपनी ने पिछले दो महीनों में ₹47.5 करोड़ के लाभ के साथ ₹475 करोड़ का रेवेन्यू दर्ज किया है, जो 10 फीसदी के मजबूत प्रॉफिट मार्जिन का संकेत देता है।

इसके अलावा, IFL एंटरप्राइजेज को आने वाले महीनों में ₹750 करोड़ के रेवेन्यू की उम्मीद है। इस विस्तार का उद्देश्य अपने रेवेन्यू सोर्स में विविधता लाना और उन्हें बढ़ाना है। IFL एंटरप्राइजेज ने अपना पूरे कर्ज का सफलतापूर्वक भुगतान कर दिया है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top