Markets

मैरिको और MPHASIS नई तेजी के लिए तैयार, अरविंदो फार्मा, ल्यूपिन और डीमार्ट पर भी रहे नजर: अनुज सिंघल

Spotlight stocks : बाजार में आज किन शेयरों में देखने को मिल सकता है एक्शन और कहां हो सकती है कमाई, इस पर बात करते हुए सीएनबीसी-आवाज़ के अनुज सिंघल ने कहा कि आज अरविंदो फार्मा, ल्यूपिन, HCL टेक और डीमार्ट में एक्शन देखने को मिल सकता है। वहीं, मैरिको और MPHASIS में आगे भी अच्छी तेजी देखने को मिल सकती है।

फोकस में अरविंदो फार्मा (ग्रीन सिगनल)

अरविंदो फार्मा पर बात करते हुए अनुज ने कहा कि कंपनी की शेयर बायबैक की तैयारी है। 18 जुलाई की बोर्ड बैठक में इस पर विचार होगा। कंपनी के पास 6500 करोड़ रुपए का ग्रॉस कैश है। कंपनी के पास 150 करोड़ रुपए का नेट कैश है। एनालिस्ट का मानना है कि बायबैक से कैपेक्स पूरा होने के संकेत हैं।

 

फोकस में ल्यूपिन (ग्रीन सिगनल)

ल्यूपिन के गुजरात के दभासा प्लांट को क्लीन चिट मिल गई है। USFDA की जांच में कोई आपत्ति नहीं की गई है। 8 से 12 अप्रैल के बीच जांच हुई थी। प्लांट मे API और CDMO से जुड़े प्रोडक्शन होते हैं।

फोकस में HCL टेक (न्यूट्रल)

पहली तिमाही के नतीजे उम्मीद से थोड़े बेहतर रहे हैं। शेयर पहले ही काफी चढ़ चुका है। कॉन्स्टेंट रेवेन्यू 1.6 फीसदी घटा (2 फीसदी का अनुमान था) है। EBIT 50 bps घटकर 17.1 फीसदी (17 फीसदी का अनुमान) रहा है। PAT तिमाही आधार पर 6.8 फीसदी बढ़ा है (5% गिरावट का अनुमान था)। एकमुश्त आय की बदौलत मुनाफा अनुमान से बेहतर रहा है। एकमुश्त आय में स्टेट स्ट्रीट JV बेचने से मिली 70 मिलियन डॉलर की रकम शामिल है।

फोकस में डीमार्ट (ग्रीन सिगनल)

सालाना और तिमाही आधार पर डीमार्ट का ग्रॉस मार्जिन सुधरा है। प्रोडक्स मिक्स बेहतर हुए हैं। जनरल मर्चेंडाइज का योगदान बढ़ा है। कर्मचारी खर्च और दूसरी लागत बढ़ने से EBITDA मार्जिन फ्लैट रहा है। डीमार्ट रेडी का रेवेन्यू 27 फीसदी बढ़कर 357 करोड़ रुपए रहा है। डीमार्ट का रेवेन्यू 18.6 फीसदी बढ़कर 14069 करोड़ रुपए पर रहा है। डीमार्ट का मुनाफा 17.5 फीसदी बढ़कर 774 करोड़ रुपए और EBITDA 18 फीसदी बढ़कर 1221 करोड़ रुपए रहा है। EBITDA मार्जिन 8.7 फीसदी से घटकर 8.6 फीसदी पर रहा है।

IT के बाद FMCG सबसे मजबूत सेक्टर है। मैरिको FMCG के सबसे मजबूत शेयरों में से एक है। लगातार तीसरे हफ्ते शेयर में तेजी देखने को मिली है। करीब 3 साल का चैनल पार होने के कगार पर है। शुक्रवार को करीब 6 गुना डिलिवरी वॉल्यूम देखने को मिला है। भाव एक महीने के ऊपरी स्तर पर है। OI एक महीने के निचले स्तर पर है। वायदा में शॉर्ट कवरिंग नजर आई है।

MPHASIS के शेयर में अच्छा मोमेंटम दिख रहा है। इसमें लगातार चौथे हफ्ते तेजी का मूड कायम है। 5 महीने की रेंज से ब्रेकआउट देखने को मिला है। शुक्रवार को करीब 5 गुना डिलिवरी देखने को मिली थी। स्टॉक के भाव एक तिमाही के ऊपरी स्तर पर हैं। वायदा में लॉन्ग बिल्ड अप देखने को मिला है।

डिस्क्लेमर: stock market news पर दिए गए विचार एक्सपर्ट के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदाई नहीं है। यूजर्स को stock market newsकी सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top