Markets

Hindalco Industries Share: ब्रोकरेज को तेजी की उम्मीद, चेक करें टारगेट प्राइस

अगर आप निवेश के लिए किसी बेहतर स्टॉक की तलाश में हैं तो हिंडाल्को इंडस्ट्रीज लिमिटेड के शेयरों पर नजर रख सकते हैं। बीते शुक्रवार को एल्युमीनियम और कॉपर मैन्युफैक्चरिंग कंपनी के शेयरों में 0.55 फीसदी की गिरावट देखी गई और यह स्टॉक BSE पर 692.20 रुपये के भाव पर बंद हुआ है। ब्रोकरेज फर्म ने इस स्टॉक में तेजी की उम्मीद जताई है। कंपनी का मार्केट कैप 1.55 लाख करोड़ रुपये है। इसका 52-वीक हाई 714.85 रुपये और 52-वीक लो 429.95 रुपये है। कंपनी ने स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग में बताया है कि इसके बोर्ड की बैठक 13 अगस्त 2024 को होगी, जिसमें जून तिमाही के नतीजों का ऐलान किया जाएगा।

Hindalco Industries का टारगेट और ब्रोकरेज की राय

हिंडाल्को इंडस्ट्रीज के शेयरों पर ब्रोकरेज फर्म मोतीलाल ओसवाल को तेजी की उम्मीद है। ब्रोकरेज ने 10 जुलाई, 2024 की अपनी रिसर्च रिपोर्ट स्टॉक को Buy रेटिंग दी है और 800 रुपये का टारगेट प्राइस तय किया है। इस हिसाब से कंपनी के शेयरों में करीब 16 फीसदी की तेजी की संभावना है।

ब्रोकरेज ने अपनी रिपोर्ट में कहा, “हिंडाल्को (HNDL) अगले तीन से पांच सालों में कई स्थानों पर कई प्रोडक्ट्स की क्षमता का विस्तार करने के लिए ~USD6.9b (नोवेलिस के लिए USD4.9b और HNDL के लिए USD2b) का कैपिटल एक्सपेंडिचर कर रही है। यह कैपेक्स प्लान योजना अमेरिका (FRP और रीसाइक्लिंग मिल), उत्कल (एल्यूमिना डीबॉटलनेकिंग), आदित्य (कैन रीसाइक्लिंग और बैटरी फ़ॉइल मिल) और सिलवासा (एक्सट्रूज़न) सहित अन्य क्षेत्रों में इसकी कैपिसिटी को बढ़ाएगी।”

Hindalco Industries के तिमाही नतीजों पर क्या है ब्रोकरेज की राय

मोतीलाल ओसवाल का मानना है कि FY25 की पहली तिमाही में हिंडाल्को इंडस्ट्रीज मजबूत नतीजे जारी कर सकती है। ब्रोकरेज का अनुमान है कि मेटल कंपनी का नेट प्रॉफिट Q1FY25 में पिछले वर्ष की समान तिमाही के ₹2,500 करोड़ की तुलना में 42.4 फीसदी बढ़कर ₹3,500 करोड़ हो जाएगा। इस बीच, तिमाही में इसकी शुद्ध बिक्री सालाना आधार पर 10.1 फीसदी बढ़कर 58,300 करोड़ रुपये हो सकती है, जो एक साल पहले की समान तिमाही में 53,000 करोड़ रुपये थी।

ब्रोकरेज का अनुमान है कि EBITDA भी Q1FY24 में ₹5,700 करोड़ के मुकाबले 23 फीसदी बढ़कर ₹7,000 करोड़ हो सकता है। ब्रोकरेज के अनुसार, कंपनी के वॉल्यूम मजबूत रहने की उम्मीद है, जबकि बेहतर ASP (एवरेज सेलिंग प्राइस) 1QFY25 में मजबूत आय वृद्धि को बढ़ावा देगा।

कैसा रहा है Hindalco Industries के शेयरों का प्रदर्शन

पिछले एक महीने में हिंडाल्को के शेयरों में करीब 2 फीसदी की तेजी आई है। पिछले 6 महीने में स्टॉक ने 20 फीसदी का रिटर्न दिया है। इस साल अब तक कंपनी के शेयर 13 फीसदी चढ़े हैं। पिछले एक साल में इसके शेयरों में 58 फीसदी की तेजी आई है। इतना ही नहीं, पिछले 4 सालों में इसके निवेशकों को 321 फीसदी का तगड़ा मुनाफा हुआ है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top