Uncategorized

₹130 के पार जाएगा यह पावर शेयर, खरीदने की लूट, एक्सपर्ट बोले- लगाओ दांव, बढ़ेगा भाव

NHPC Share Price: अगर आप किसी पावर शेयर में दांव लगाने की सोच रहे हैं तो आपके लिए यह काम की खबर हो सकती है। ब्रोकरेज फर्म ने एनएचपीसी लिमिटेड के शेयर पर दांव लगाने की सिफारिश की है। घरेलू ब्रोकरेज हाउस आईसीआईसीआई डायरेक्ट ने पावर पीएसयू स्टॉक एनएचपीसी लिमिटेड को छोटी अवधि में कमाई के लिए चुना है। आईसीआईसीआई डायरेक्ट 132 रुपये प्रति शेयर के टारगेट प्राइस के साथ 3 महीने के लिए एनएचपीसी खरीदने की सलाह दे रहा है। बता दें कि विदेशी निवेशकों की खरीदारी, मॉनसून की चाल और कंपनी के मजबूत नतीजों के चलते घरेलू शेयर बाजार नई रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गया है। बाजार की इस तेजी के बीच, नवरत्न-दर्जा वाली कंपनी एनएचपीसी ने पिछले दो सालों में 240 प्रतिशत से अधिक रिटर्न दिया है।

क्या है डिटेल

आईसीआईसीआई डायरेक्ट ने एनएचपीसी के शेयर पर 132 रुपये टारगेट दिया है और 102 रुपये का स्टॉप लॉस दिया है। 12 जुलाई को, स्टॉक 0.92 प्रतिशत की गिरावट के साथ 113 रुपये पर बंद हुआ था। इस शेयर में मौजूदा कीमत से 17 फीसदी तक की बढ़ोतरी की संभावना है। ब्रोकरेज का कहना है, ”बीएसई पावर इंडेक्स कई सालों के ब्रेकआउट के बाद तेजी में है। पिछले छह महीनों में, स्टॉक की कीमत कार्रवाई ने एक कप-एंड-हैंडल पैटर्न बनाया है, जो संरचनात्मक अपट्रेंड का संकेत दे रहा है। नवंबर 2023 से स्टॉक अपने 50-दिवसीय ईएमए से ऊपर बना हुआ है और अब समेकन की अवधि के बाद ब्रेकआउट के कगार पर है।”

शेयरों के हाल

एनएचपीसी एक मल्टीबैगर स्टॉक है। इस हफ्ते स्टॉक में 9 फीसदी, दो हफ्ते में 12 फीसदी, एक महीने में 10 फीसदी, तीन महीने में 22 फीसदी और छह महीने में 63 फीसदी की तेजी आई है। इस साल 2024 में स्टॉक में 70 फीसदी से ज्यादा की बढ़ोतरी हुई है। पिछले एक साल में इसमें 140 प्रतिशत, दो साल में 242 प्रतिशत और तीन साल में 335 प्रतिशत की तेजी आई है। इसका 52-सप्ताह का उच्चतम स्तर 117.80 रुपये और निचला स्तर 44.87 रुपये है। कंपनी का मार्केट कैप 1,13,508.89 करोड़ रुपये है।

 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top