Markets

Zee Entertainment के शेयरों में 7% की तेजी, फंड जुटाने पर जल्द फैसला लेगी कंपनी

जी एंटरटेनमेंट के शेयरों में आज 12 जुलाई को 7 फीसदी तक की तेजी देखी गई। इस समय यह स्टॉक BSE पर 6.29 फीसदी की बढ़त के साथ 156.40 रुपये के भाव पर ट्रेड कर रहा है। दरअसल, कंपनी ने घोषणा की है कि वह सिक्योरिटीज के इश्यू के माध्यम से फंड जुटाने पर विचार करेगी। इस खबर के बाद कंपनी के शेयरों में जमकर खरीदारी देखी गई। आज की तेजी के साथ कंपनी का मार्केट कैप बढ़कर 15,022 करोड़ रुपये हो गया है। स्टॉक का 52-वीक हाई 299.50 रुपये और 52-वीक लो 126.15 रुपये है।

Zee Entertainment का बयान

एक्सचेंजों को दी गई जानकारी में जी एंटरटेनमेंट ने कहा कि वह इक्विटी शेयर और/या किसी अन्य एलिजिबल सिक्योरिटीज को कई चरणों में जारी करके फंड जुटाएगा, जिसमें प्राइवेट प्लेसमेंट, QIP, प्रेफरेंशियल इश्यू या कई तरीके शामिल हैं। कंपनी के बोर्ड की बैठक 16 जुलाई 2024 को होने वाली है। इसमें उचित इंस्ट्रूमेंट जारी करके फंड जुटाने पर विचार किया जाएगा और उसे मंजूरी दी जाएगी।

Zee Entertainment ने मुकुंद गलगली को बनाया एक्टिंग CFO

19 जून को जी एंटरटेनमेंट के CFO रोहित कुमार गुप्ता ने व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए पद छोड़ दिया और कंपनी ने बताया कि उसने एक एक्टिंग चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर नियुक्त किया है। इसके तहत, कंपनी के कमर्शियल और स्ट्रेटेजिक इनिशिएटिव के हेड मुकुंद गलगली को एग्टिंग CFO बनाया गया है। वे पिछले 17 सालों से ग्रुप के साथ हैं। जून में जी के बोर्ड ने शेयर या एलिजिबल सिक्योरिटीज जारी करके 2000 करोड़ रुपये तक जुटाने के लिए सैद्धांतिक रूप से मंजूरी दे दी थी।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top