Markets

Nikhil Kamath ने इस शराब कंपनी में किया है 400 करोड़ का निवेश, 5 साल में 485% रिटर्न दे चुका है स्टॉक

Zerodha के को-फाउंडर निखिल कामत ने खुलासा किया कि उन्होंने एक शराब कंपनी में बहुत बड़ा निवेश किया है। अपने पॉडकास्ट पर 37 साल के निखिल ने कहा कि उन्होंने ललित खेतान की रेडिको खेतान (Radico Khaitan) में निवेश किया है। यह कंपनी मैजिक मोमेंट्स वोदका, 8PM व्हिस्की, ओल्ड एडमिरल ब्रांडी और रामपुर सिंगल माल्ट जैसे अन्य शराब बनाती है। निखिल कामत की इस कंपनी में 1.6-1.7 फीसदी हिस्सेदारी है। उन्होंने कहा, “मैंने इसके बारे में कभी सार्वजनिक रूप से बात नहीं की।”

Nikhil Kamath ने किया है 400 करोड़ का निवेश

निखिल कामत की रेडिको खेतान में हिस्सेदारी का मूल्य लगभग ₹400 करोड़ है और इसे ओपन मार्केट ट्रांजेक्शन के माध्यम से हासिल किया गया है। इस पॉडकास्ट में अभिषेक खेतान, जो रेडिको खेतान के मैनेजिंग डायरेक्टर हैं, SideCar की को-फाउंडर मीनाक्षी सिंह, जिन एक्सप्लोरर क्लब के को-फाउंडर शुचिर सूरी और गोवा ब्रूइंग कंपनी के फाउंडर सूरज शेनई शामिल थे। कामत ने कहा, “हमारे पास अभिषेक के स्टॉक – रेडिको के ₹400 करोड़ हैं, जो मेरे लिए एक बेहतरीन निवेश है, इसलिए मुझे उनके प्रति थोड़ा अच्छा व्यवहार करने के लिए दोष न दें।”

 

Radico Khaitan के बारे में

Radico Khaitan के शेयरों में आज 11 जुलाई को 0.17 फीसदी की मामूली गिरावट आई है और यह स्टॉक 1663.35 रुपये के भाव पर बंद हुआ है। इसके साथ ही कंपनी का मार्केट कैप 22241 करोड़ रुपये हो गया है। स्टॉक का 52-वीक हाई 1,882.05 रुपये और 52-वीक लो 1,140.95 रुपये है। शुरुआत में इस कंपनी का फोकस बॉटलिंग पर था, लेकिन 1997 में यह ब्रांडेड बेवरेजेज में चला गया। कंपनी के कंपटीटर्स में यूनाइटेड स्पिरिट्स, स्टिलडिस्टिलिंग स्पिरिट्स इंडिया और थर्ड आई डिस्टिलरी होल्डिंग्स शामिल हैं।

कैसा रहा है Radico Khaitan के शेयरों का प्रदर्शन

पिछले एक महीने में Radico Khaitan के शेयरों में 1 फीसदी की गिरावट आई है। वहीं, पिछले 6 महीने में स्टॉक का प्रदर्शन फ्लैट रहा है। पिछले एक साल में इसके निवेशकों को 25 फीसदी का रिटर्न मिला है। वहीं, पिछले 5 सालों में इसके निवेशकों को 485 फीसदी का तगड़ा रिटर्न मिला है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top