Markets

Budget Bonanza Picks: बजट तक या उसके बाद एग्री थीम के इन दोनों स्टॉक्स में दिखेगी बंपर तेजी

Budget 2024: बजट का बिगुल बज गया है। इसी महीने 23 जुलाई को बजट का ऐलान हो जाएगा। अबकी बार का बजट मोदी 3.O का पहला बजट होगा। ऐसे में हमारे सहयोगी चैनल CNBC- आवाज़ के एक खास सेगमेंट बजट बोनांजा पिक्स लेकर आया है। इसमें बाजार के दिग्गज बहुत ही शानदार तरीके से कमाई वाले पिक्स बताते हैं। इसमें एक्सपर्ट की कुछ ऐसी थीम, शेयर बताते हैं जो बजट तक या उसके बाद आपका मोटा मुनाफा करा सकते हैं। आज एक्सपर्ट के रूप में कैटलिस्ट वेल्थ के प्रशांत सावंत और ट्रैकॉम स्टॉक ब्रोकर्स के पार्थिव शाह ने दो शानदार स्टॉक्स बतायें जो बजट पिक्स के रूप में निवेशकों को फायदा दिला सकते हैं।

बजट बोनांजा पिक्स – VST TILLERS

TRACOM STOCK BROKERS PVT. LTD के पार्थिव शाह ने कहा कि बजट के लिहाज से उन्हें VST TILLERS का स्टॉक ज्यादा पसंद आ रहा है। उन्होंने कहा कि मेरा मानना है कि सरकार का मॉनसून और एग्रीकल्चर सेक्टर पर ज्यादा फोकस रह सकता है। इसलिए उन्हें VST TILLERS का स्टॉक दांव लगाने के लिए सही लग रहा है।

 

इस कंपनी का टिलर्स सेगमेंट 75 परसेंट मार्केट शेयर है। ये सिर्फ इस साल ही नहीं बल्कि अगले साल में भी अच्छा परफॉर्म कर सकती है। कंपनी के पास 50 हार्स पावर और 100 हॉर्स पावर के प्रोडक्ट हैं। कंपनी का विदेशों में भी कारोबार होता है। इनका मैनेजमेंट अच्छा काम कर रहा है। कंपनी टेक्नोलॉजी पर भी फोकस करती है।

उन्होंने कहा कि जिस हिसाब से सरकार का एग्रीकल्चर पर फोकस है उस लिहाज से लॉन्ग टर्म के लिए ये बहुत अच्छा साबित होगा

बजट बोनांजा पिक्स – RCF

CATALYST WEALTH के प्रशांत सावंत ने कहा कि बजट के लिहाज से उन्हें भी एग्री थीम वाला स्टॉक पसंद आ रहा है। उन्होंने कहा कि उन्हें आरसीएफ का स्टॉक अच्छा लग रहा है। इलेक्शन के समय ये थोड़ा करेक्ट हुआ था लेकिन अब ये 165 रुपये के लेवल से 222 रुपये के लेवल तक रिकवर हो चुका है। इसलिए इस स्टॉक इस लेवल पर खरीदना चाहिए। इसमें 190 रुपये पर स्टॉपलॉस लगाना चाहिए। जबकि इसमें 300 से 325 रुपये के टारगेट देखने को मिल सकते हैं। इसमें लॉन्ग टर्म तक बने रहने पर पोजीशनली 350 के लेवल भी देखने को मिल सकते हैं।

(डिस्क्लेमरः stock market news पर दिए जाने वाले विचार और निवेश सलाह निवेश विशेषज्ञों के अपने निजी विचार और राय होते हैं। stock market news यूजर्स को सलाह देता है कि वह कोई निवेश निर्णय लेने के पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट से सलाह लें।)

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top