Uncategorized

₹200 से कम की कीमत वाले ग्रीन स्टॉक में तेजी बरकरार, आज फिर 12% चढ़ा भाव, एक साल से गदर काट रहा शेयर

 

Inox Wind Share Price: पिछले एक साल में निवेशकों को शानदार रिटर्न देने वाली कंपनी आईएनओएक्स विंड के शेयरों में आज फिर तेजी देखने को मिली। कंपनी के शेयरों को भाव 12 प्रतिशत चढ़ गया था।

शुक्रवार को Inox Wind के शेयरों में 12 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली।

Inox Wind Share: पिछले एक साल में जिन कंपनियों के शेयरों की कीमतों में तूफानी तेजी देखने को मिली है उसमें आईएनओएक्स-विंड एक है। रिन्यूएबल एनर्जी सेक्टर की इस कंपनी के शेयरों की कीमतों में आज 12 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली थी। इस तेजी के बाद शुक्रवार को मल्टीबैगर रिटर्न देने वाली कंपनी के शेयरों का भाव 175 रुपये के इंट्रा-डे हाई पर पहुंच गया था। बता दें, कंपनी के शेयरों में तेजी के पीछे की वजह बजट को माना जा रहा है। उम्मीद है कि सरकार की तरफ से रिन्यूएबल एनर्जी सेक्टर को लेकर बड़ा ऐलान हो सकता है। मौजूदा सरकार का फोकस जिन सेक्टर्स पर प्रमुख तौर पर है उसमें रिन्यूएबल एनर्जी सेक्टर भी एक है।

बीएसई में कंपनी के शेयर शुक्रवार को 175 रुपये के इंट्रा-डे हाई पर पहुंचने के बाद 171.90 रुपये के लेवल पर आकर बंद हुए थे।

कंपनी को मिला है काम

इस सेक्टर से जुड़े लोगों को उम्मीद है कि सरकरा की तरफ से बड़े निवेश का ऐलान हो सकता है। इसके अलावा कंपनी को हाल ही में बड़ा काम मिला है। शेयरों में तेजी के पीछे एक वजह यह भी है। आईएनओएक्स-विंड को 200 मेगावाट का ऑर्डर मिला है। बता दें, कंपनी में पिछले हफ्ते 900 करोड़ रुपये का निवेश प्रमोटर्स के जरिए हुआ है। ये सभी वजहें इस स्टॉक की कीमतों में तेजी लाने में मदद कर रही है। बता दें, कंपनी के पास 4 उत्पादन सेंटर है। जिसकी कुल क्षमत 2.5 गीगावाट की है।

रिटर्न के मामले में दिग्गजों को पछाड़ा

पिछला एक साल इस कंपनी के निवेशकों के लिए किसी सपनें से कम नहीं रहा है। इस दौरान कंपनी के शेयरों का भाव 247 प्रतिशत बढ़ा है। जबकि निफ्टी में महज 26 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है। बता दें, इस साल कंपनी के शेयरों में अबतक 28 प्रतिशत की तेजी दर्ज की गई है।

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर लें।)

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top