Markets

Vodafone Idea का नोकिया और एरिक्सन को ₹2458 करोड़ के शेयर देने का रास्ता साफ, शेयरहोल्डर्स ने प्रस्ताव पर लगाई मुहर

कर्ज में डूबी वोडाफोन-आइडिया (Vodafone Idea) के शेयरहोल्डर्स ने कंपनी के वेंडर्स नोकिया इंडिया और एरिक्सन इंडिया का आंशिक बकाया चुकाने के लिए उन्हें 2458 करोड़ रुपये के शेयर प्रिफरेंशियल बेसिस पर एलोकेट करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। कंपनी की ओर से शेयर बाजारों को बताया गया है कि यह मंजूरी कंपनी की 10 जुलाई को हुई असाधारण आम बैठक में दी गई।

वोडाफोन-आइडिया के बोर्ड ने जून महीने में नोकिया सॉल्यूशंस एंड नेटवर्क्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड और एरिक्सन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड को आंशिक बकाया चुकाने के लिए 2458 करोड़ रुपये के शेयर एलोकेट करने को मंजूरी दी थी। इसके तहत 14.80 रुपये प्रति शेयर के इश्यू प्राइस पर 10 रुपये फेस वैल्यू वाले करीब 166 करोड़ शेयरों के प्रिफरेंशियल अलॉटमेंट को मंजूरी दी गई थी।

एलोकेशन के बाद VIL में नोकिया और एरिक्सन के पास कितनी हिस्सेदारी

नोकिया और एरिक्सन क्रमशः 1,520 करोड़ रुपये और 938 करोड़ रुपये तक की भागीदारी हासिल करेंगी। इस एलोकेशन के बाद वोडाफोन-आइडिया में नोकिया के पास 1.5 प्रतिशत और एरिक्सन के पास 0.9 प्रतिशत हिस्सेदारी होगी। जनवरी-मार्च 2024 तिमाही में वोडाफोन आइडिया का घाटा बढ़कर 7,675 करोड़ रुपये हो गया। एक साल पहले घाटा 6,419 करोड़ रुपये था। मार्च 2024 तिमाही के दौरान कंपनी का ऑपरेशंस से कंसोलिडेटेड रेवेन्यू फ्लैट रहकर 10,607 करोड़ रुपये रहा।

शेयर में मामूली गिरावट

11 जुलाई को वोडाफोन आइडिया का शेयर 0.48 प्रतिशत की मामूली गिरावट के साथ 16.56 रुपये पर बंद हुआ। शेयर सुबह बीएसई पर बढ़त के साथ 16.75 रुपये पर खुला। दिन में यह 16.84 रुपये के हाई और 16.50 रुपये के लो तक गया। कंपनी का मार्केट कैप 1.12 लाख करोड़ रुपये है।

Disclaimer: यहां मुहैया जानकारी सिर्फ सूचना के लिए दी जा रही है। यहां बताना जरूरी है कि मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें। stock market news की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top