Markets

Tata Elxsi Shares: 22% गिर सकता है टाटा का यह शेयर, जून तिमाही के नतीजों ने एक्सपर्ट्स को किया निराश

Tata Elxsi Shares: टाटा एलेक्सी के शेयरों में आज 11 जुलाई को शुरुआती कारोबार में 2 प्रतिशत से अधिक की गिरावट आई। कंपनी के शेयरों में यह गिरावट उसके जून तिमाही के कमजोर नतीजों के बाद आई है। टाटा एलेक्सी ने एक दिन पहले बताया था कि जून तिमाही में उसका शुद्ध मुनाफा 3 प्रतिशत घटकर 184 करोड़ रुपये रहा, जो इसके पिछले साल इसी तिमाही में 188 करोड़ रुपये था। वहीं कंपनी का जून तिमाही में रेवेन्यू 9 प्रतिशत बढ़कर 926 करोड़ रुपये रहा, जो इसके पिछले वित्त वर्ष की इसी तिमाही में 850 करोड़ रुपये रहा था।

सुबह 10 बजे के करीब, टाटा एलेक्सी के शेयर एनएसई पर 1.82 फीसदी की गिरावट के साथ 6,993.95 रुपये पर कारोबार कर रहे थे। इस साल अबतक कंपनी के शेयरों में करीब 20 फीसदी की गिरावट आ चुकी है।

कोटक इंस्टीट्यूशनल इक्विटीज ने कहा कि टाटा एलेक्सी का रेवेन्यू और मुनाफा उसके अनुमानों से थोड़ा अधिक रहे। कुछ बड़े डील्स और जगुआर लैंड रोवर (JLR) के मजबूत प्रदर्शन के चलते तिमाही आधार पर कंपनी के रेवेन्यू में 2.4 फीसदी की ग्रोथ दर्ज की गई। कोटक ने टाटा एलेक्सी के शेयरों पर अपनी ‘Sell’ रेटिंग को बरकरार रखा है, लेकिन इसके टारगेट प्राइस को बढ़ाकर 5,500 रुपये कर दिया है। यह भी कंपनी के शेयरों में करीब 22 फीसदी तक की गिरावट आने की संभावना जताता है।

ब्रोकरेज ने कहा, “कंपनी ने ऑपरेशनल एफिशियंसी पर फोकस किया है और लागतों पर सख्ती से नियंत्रण रखा है। हमारा मानना ​​है कि कंपनी का मैनेजमेंट ग्रोथ से जुड़े मौकों में पुनर्निवेश को प्राथमिकता देगा और हमें फिलहाल मौजूदा स्तर से कोई अहम उछाल नहीं दिख रहा है।”

विदेशी ब्रोकरेज जेपी मॉर्गन ने भी टाटा एलेक्सी पर अपने ‘अंडरवेट’ रेटिंग को बरकरार रखा है और इसे 5,800 रुपये का टारगेट प्राइस दिया है। यह कंपनी के शेयरों में करीब 18.5 प्रतिशत के गिरावट का अनुमान जताता है।

ब्रोकरेज ने कहा कि एक बड़े अमेरिकी क्लाइंट से डील रिन्यूएल में देरी के चलते इसके हेल्थकेयर सेगमेंट के प्रदर्शन में गिरावट आई है। ब्रोकरेज ने टैक्स की ऊंची दरों के चलते वित्त वर्ष 2025 से 27 के लिए इसके अर्निंग अनुमान में 2 से 4 प्रतिशत की कटौती की

डिस्क्लेमरः stock market news पर एक्सपर्ट्स/ब्रोकरेज फर्म्स की ओर से दिए जाने वाले विचार और निवेश सलाह उनके अपने होते हैं, न कि वेबसाइट और उसके मैनेजमेंट के। stock market news यूजर्स को सलाह देता है कि वह कोई भी निवेश निर्णय लेने के पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट से सलाह लें।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top