Markets

Sun TV के शेयर 52-वीक हाई पर, 280 करोड़ रुपये की डील का असर

सन टीवी नेटवर्क लिमिटेड के शेयरों में आज 11 जुलाई को 3 फीसदी से अधिक की तेजी देखी गई। यह स्टॉक इस समय 3.06 फीसदी की बढ़त के साथ 804.30 रुपये के भाव पर ट्रेड कर रहा है। वहीं, इंट्राडे में स्टॉक ने 808 रुपये के अपने 52-वीक हाई को छू लिया। दरअसल, आज 280 करोड़ रुपये के बड़े डील में सन टीवी नेटवर्क की 1 फीसदी इक्विटी बेची गई। यही वजह है कि आज कंपनी के शेयरों में उछाल आया है। आज की तेजी के साथ कंपनी का मार्केट कैप बढ़कर 31,725 करोड़ रुपये हो गया है। स्टॉक का 52-वीक लो 471.50 रुपये है।

Sun TV में 36 लाख शेयरों का लेन-देन

सन टीवी नेटवर्क के शेयरों में आज करीब 36 लाख शेयरों का लेन-देन औसतन 778 रुपये प्रति शेयर के भाव पर हुआ, जो पिछले क्लोजिंग प्राइस 780.60 रुपये से मामूली डिस्काउंट पर है। हालांकि, इस डील के बायर्स और सेलर्स का पता फिलहाल नहीं चल सका है।

हाल ही में, सन टीवी के प्रमोटर कलानिधि मारन और उनकी पत्नी कावेरी कलानिधि द्वारा सन टीवी में अपनी हिस्सेदारी को भुनाने की योजना के बारे में भी अफवाहें उड़ी थीं। हालांकि, कंपनी के चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर एसएल नारायणन ने 5 जुलाई को सन टीवी की 30वीं एनुअल जनरल मीटिंग में इन दावों को खारिज कर दिया। नारायणन ने कहा, “प्रमोटर सन टीवी से न तो कैश निकालेंगे और न ही उसे छोड़ेंगे।”

3 महीने में 27 फीसदी चढ़ा Sun TV का शेयर

इसके अलावा, सन टीवी के शेयरों में पिछले तीन महीनों में जोरदार खरीदारी देखी गई है। इस दौरान यह स्टॉक 27 फीसदी से अधिक बढ़ा है। पिछले एक महीने में कंपनी के शेयरों में 7 फीसदी की तेजी आई है। वहीं, पिछले 6 महीने में स्टॉक ने 13 फीसदी का रिटर्न दिया है। पिछले एक साल में इसके निवेशकों को 69 परसेंट का मुनाफा हुआ है। शेयर को लेकर पॉजिटिव सेंटीमेंट काफी हद तक इसकी ग्रोथ की संभावनाओं के चलते बनी है। कंपनी में आईपीएल फ्रैंचाइजी सनराइजर्स हैदराबाद के ओनरशिप के कारण ग्रोथ होने की उम्मीद है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top