Markets

Stock Market: मौजूदा लेवल पर नया पैसा नहीं लगाना चाहते विजय केडिया, कहा- इसका अंत अच्छा नहीं होगा

दिग्गज निवेशक विजय केडिया बाजार के मौजूदा लेवल पर नया पैसा नहीं लगाना चाहते हैं। वे अपनी “खुद की शांति” के लिए इस स्तर पर निवेश नहीं करना चाहते हैं। सोमवार को सीएनबीसी-टीवी18 के साथ एक खास बातचीत में केडिया ने यह बात कही। उन्होंने कहा कि वे मार्केट में तटस्थ रहकर और दलाल स्ट्रीट पर होने वाली हालिया घटनाओं का आनंद लेकर खुश हैं। बता दें कि आज मुनाफावसूली के बीच शेयर बाजार में गिरावट देखी गई। 10 जुलाई को बाजार ने नए रिकॉर्ड हाई को छू लिया लेकिन यह तेजी बरकरार नहीं रह सकी। सेंसेक्स 426 अंक टूटकर बंद हुआ है। वहीं, निफ्टी 24350 से नीचे आ गया है।

बाजार में जो हो रहा है उसका आनंद लूंगा: Vijay Kedia

केडिया ने कहा, “अगर मेरे पास नया पैसा होता, तो मैं इस मार्केट में कोई पैसा नहीं लगाता। सामान्य बात यह है कि शायद शेयरों में वैल्यू हो, लेकिन अगर बाजार गिरता है, तो वह शेयर भी गिरेगा, पूरा बाजार गिरेगा। इसलिए शायद, मन की शांति के लिए मैं इस बाजार में निवेश नहीं करूंगा। मैं बस एक तटस्थ व्यक्ति या चीयरलीडर बनकर बाजार में जो हो रहा है उसका आनंद लूंगा।”

क्रिकेट का उदाहरण देते हुए केडिया ने कहा कि वे सिर्फ टेस्ट मैच नहीं खेल रहे हैं, बल्कि पूरी सीरीज खेल रहे हैं, इसलिए उन्हें बाजार में होने वाले उतार-चढ़ाव की चिंता नहीं है। उन्होंने कहा, “मैंने पहले भी कई शेयर रखे हैं, जिनमें दो से तीन बार तेजी देखी गई है। इसलिए मुझे ऐसा करने की आदत है और इसलिए मैं इसे लेकर चिंतित नहीं हूं।”

निफ्टी के औप ऊपर जाने की उम्मीद नहीं: Vijay Kedia

2024 में अब तक निफ्टी 12% ऊपर है। हालांकि, केडिया को अगले कुछ महीनों में इंडेक्स में और उछाल की उम्मीद नहीं है क्योंकि उन्हें निफ्टी के मौजूदा स्तर से ऊपर जाने की उम्मीद नहीं है। अतुल ऑटो और प्रिसिजन कैमशाफ्ट जैसे स्टॉक को लेकर निवेशक ने कहा, “मुझे नहीं लगता कि बाजार आज की तुलना में अधिक ऊपर जा सकता है। यह आज की तुलना में अधिक नहीं होना चाहिए।” केडिया ने मौजूदा बाजार की स्थिति को “भगदड़” बताया और कहा कि यह अब उत्साह के दौर से आगे निकल चुका है। केडिया ने मौजूदा बाजार की स्थिति का सारांश देते हुए चेतावनी दी, “मुझे लगता है कि इसका अंत अच्छा नहीं होगा।”

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top