Markets

Keystone Realtors ने ठाणे में किया 88 एकड़ भूमि का अधिग्रहण, 2% उछले शेयर

रियल एस्टेट डेवलपर कीस्टोन रियलटर्स लिमिटेड के शेयरों में आज 11 जुलाई को 2 फीसदी से अधिक की तेजी देखी गई। हालांकि, यह स्टॉक बाद में BSE पर 0.30 फीसदी की मामूली गिरावट के साथ 715 रुपये के भाव पर बंद हुआ है। दरअसल, रुस्तमजी ब्रांड नाम से भी पॉपुलर इस कंपनी ने एक अहम भूमि अधिग्रहण के साथ प्लॉटेड डेवलपमेंट सेक्टर में एंट्री की घोषणा की है। इस खबर के बाद कंपनी के शेयरों में आज हलचल देखी गई। कंपनी का मार्केट कैप 9,009 करोड़ रुपये है। इसका 52-वीक हाई 750 रुपये और 52-वीक लो 518.40 रुपये है।

Keystone Realtors ने ठाणे में किया 88 एकड़ भूमि का अधिग्रहण

कीस्टोन रियलटर्स लिमिटेड ने कसारा, ठाणे, महाराष्ट्र में लगभग 88 एकड़ भूमि का अधिग्रहण किया है। यह भूमि कुल ₹91 करोड़ की कीमत पर खरीदी की गई है। एक्सचेंज फाइलिंग में कीस्टोन रियलटर्स ने कहा कि इस अधिग्रहण के लिए पेमेंट चरणबद्ध तरीके से किया जाएगा। प्लॉटेड डेवलपमेंट में रुस्तमजी की एंट्री उभरते बाजार के ट्रेंड और पीसफुल रेसिडेंशियल रिट्रीट के बढ़ते डिमांड के मुताबिक है।

10 जुलाई को कीस्टोन रियलटर्स ने 30 जून 2024 को समाप्त तिमाही में प्री-सेल्स में मजबूत ग्रोथ की जानकारी दी। स्टॉक एक्सचेंजों को कंपनी ने बताया कि FY25 की पहली तिमाही में प्री-सेल्स में सालाना 21.71 फीसदी की वृद्धि हुई, जो पिछले वर्ष की समान अवधि में ₹502 करोड़ की तुलना में ₹611 करोड़ तक पहुंच गई। हालांकि, तिमाही आधार पर प्री-सेल्स में Q4FY24 में ₹843 करोड़ से 27.5 फीसदी की गिरावट आई।

Keystone Realtors ने QIP के जरिए जुटाए 800 करोड़

28 मई को कीस्टोन रियलटर्स ने घोषणा की कि उसने क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल प्लेसमेंट (QIP) के माध्यम से ₹800 करोड़ जुटाए हैं। 5% से अधिक QIP शेयर हासिल करने वालों में क्वांट म्यूचुअल फंड, SBI लाइफ इंश्योरेंस और SBI जनरल इंश्योरेंस शामिल थे। इसके अलावा, QIP जारी करने में अबू धाबी इनवेस्टमेंट अथॉरिटी, मॉर्गन स्टेनली इंडिया और क्वांटम-स्टेट इन्वेस्टमेंट फंड सहित प्रमुख इंटरनेशनल और डोमेस्टिक इंस्टीट्यूशन की भागीदारी देखी गई।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top