Markets

Buzzing Stocks: पावर ग्रिड से लेकर आरती इंडस्ट्रीज तक, आज इन 10 शेयरों में दिख सकता है जोरदार एक्शन

Buzzing Stocks in News: सेंसेक्स और निफ्टी के आज 11 जुलाई को हरे निशान में खुलने की उम्मीद है। गिफ्टी निफ्टी से मिल रहे संकेतों के मुताबिक, निफ्टी इंडेक्स आज करीब 40 अंकों की बढ़त के साथ कारोबार की शुरुआत कर सकता है। इस बीच आइए उन 10 शेयरों पर एक नजर डालते हैं, जिनमें आज के कारोबार के दौरान खबरों के दम पर सबसे अधिक हलचल देखने को मिल सकती है। इन शेयरों में पावर ग्रिड से लेकर आरती इंडस्ट्रीज और जायडस लाइफसाइंसेज तक शामिल हैं।

1. पावर ग्रिड (Power Grid)

कंपनी ने वित्त वर्ष 2025 और 2026 के दौरान घरेलू बॉन्ड के जरिए 16,000 करोड़ रुपये तक की बॉरोइंग को मंजूरी दी है। ये बॉन्ड सुरक्षित, असुरक्षित, नॉन-कनवर्टिबल, रिडीमेबल, टैक्स योग्य या प्राइवेट प्लेसमेंट के तहत कर-मुक्त बॉन्ड हो सकते हैं।

2. आरती इंडस्ट्रीज (Aarti Industries)

 

कंपनी के बोर्ड ने 31 अगस्त को या उससे पहले डिविडेंड के भुगतान को मंजूरी दे दी है।

3. जाइडस लाइफसाइंसेस (Zydus Lifesciences)

कंपनी और इसकी सहायक कंपनियों को सैक्यूबिट्रिल और वाल्सार्टन टैबलेट के मार्केटिंग के लिए अमेरिकी ड्रग रेगुलेटर से मंजूरी मिल गई है। इस कॉम्बिनेशन दवा का इस्तेमाल क्रॉनिक हार्ट फेलियर के इलाज में होता है, जिससे मृत्यु और अस्पताल में भर्ती होने का जोखिम कम होता है।

4. जीई पावर (GE Power)

कंपनी के बोर्ड ने इसकी 2 यूनिट्स को बेचने और ट्रांसफर की मंजूरी दे दी है। इसमें हाइड्रो बिजनेस देखने वाली यूनिट जीई पावर इलेक्ट्रॉनिक्स (इंडिया) प्राइवेट लिमिटेड और गैस पावर वाला बिजनेस जीई रिन्यूएबल एनर्जी टेक्नोलॉजीज प्राइवेट लिमिटेड शामिल है।

5. लाइफ इंश्योरेंस कॉरपोरेशन (LIC)

कंपनी को असम स्टेट टैक्स डिपार्टमेंट से वित्त वर्ष 2018-19 के लिए 17.53 करोड़ रुपये का जीएसटी, 17.61 करोड़ रुपये का ब्याज और 1.75 करोड़ रुपये का जुर्माना चुकाने का नोटिस मिला था। कंपनी ने इस आदेश के खिलाफ अपील दायर किया है।

6. सुला वाइनयार्ड्स (Sula Vineyards)

कंपनी ने किसी एक तिमाही में अपना अबतक का सबसे अधिक रेवेन्यू दर्ज किया है। सुला वाइनयार्ड्स ने बताया कि मौजूदा वित्त वर्ष की पहली तिमाही में उसका कुल रेवेन्यू 129.6 करोड़ रुपये रहा। इसमें 104.4 करोड़ रुपये की आमदनी उसे उसके ब्रांड के जरिए हुई। वहीं वाइन टूरिज्म सेगमेंट से उसे 11.3 करोड़ रुपये की आमदनी हुई।

7. भारतीय स्टेट बैंक (SBI)

बैंक ने 7.36 प्रतिशत की कूपन दर पर अपना छठा इंफ्रास्ट्रक्चर बॉन्ड जारी करके 10,000 करोड़ रुपये जुटाए हैं। इस राशि का इस्तेमाल इंफ्रास्ट्रक्चर और अफोर्डेबल हाउसिंग के लिए लंबी-अवधि की फंडिंग मुहैया करने पर किया जाएगा।

8. आईआरबी इंफ्रास्ट्रक्चर (IRB Infrastructure)

IRB इंफ्रा और IRB इंफ्रास्ट्रक्चर ट्रस्ट का जून महीने के दौरान टोल से आमदनी 35 प्रतिशत बढ़कर 517 करोड़ रुपये रहा। वहीं पूरे जून तिमाही में उनका कुल संयुक्त रेवेन्यू 32 फीसदी बढ़कर 1,556 करोड़ रुपये रहा।

9. मेसन वाल्व (Meson Valves)

कंपनी ने मेटल कास्टिंग और फाउंड्री इंडस्ट्री में कारोबार करने वाली कंपनी मिलिंदप्रा कास्टिंग्स प्राइवेट लिमिटेड के साथ शेयर परचेज एग्रीमेंट पर हस्ताक्षर किए हैं। इसके तहत कंपनी 10 रुपये प्रति शेयर की कीमत पर कुल 70,330 रुपये में मिलिंदप्रा कास्टिंग्स के 7,033 शेयर खरीदेगी।

10. जेटीएल इंडस्ट्रीज (JTL Industries)

कंपनी का शुद्ध मुनाफा मौजूदा वित्त वर्ष की पहली तिमाही में 21 प्रतिशत बढ़ा है।

 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top