Markets

BLS International की सब्सिडियरी ने तुर्की कंपनी में हासिल की 100% हिस्सेदारी, शेयरों में करीब 5% का उछाल

बीएलएस इंटरनेशनल सर्विसेज के शेयरों में आज 10 जुलाई को 5 फीसदी से अधिक की तेजी देखी गई। हालांकि, यह तेजी बरकरार नहीं रह सकी। कंपनी के शेयर BSE पर 0.01 फीसदी की मामूली तेजी के साथ 377.40 रुपये के भाव पर बंद हुए। दरअसल, कंपनी की आर्म ने तुर्की स्थित कंपनी में 100 फीसदी हिस्सेदारी का अधिग्रहण पूरा कर लिया है। इस खबर के बाद आज कंपनी के शेयरों में जमकर खरीदारी देखी गई। कंपनी का मार्केट कैप 15,539 करोड़ रुपये हो गया है। स्टॉक का 52-वीक हाई 430 रुपये और 52-वीक लो 212 रुपये है।

BLS International का बयान

कंपनी ने एक बयान में कहा, “बीएलएस इंटरनेशनल सर्विसेज लिमिटेड ने बीएलएस इंटरनेशनल FZE और बीएलएस इंटरनेशनल होल्डिंग एनोनिम Şirketi के माध्यम से iData Danışmanlık Ve Hizmet Dış Ticaret Anonim Şirketiऔर इसकी पूर्ण स्वामित्व वाली सब्सिडियरी कंपनियों (“iDATA”) में 100 फीसदी हिस्सेदारी के अधिग्रहण के सफल समापन की घोषणा की है।” हाल ही में BLS इंटरनेशनल सर्विसेज की सब्सिडियरी कंपनी BLS इंटरनेशनल FZE को iDATA के अधिग्रहण के लिए टर्किश रेगुलेटरी की मंजूरी मिली थी।

iDATA तुर्की में वीजा और कांसुलर सर्विसेज प्रोवाइड करने वाली लीडिंग कंपनी

iDATA तुर्की में वीजा और कांसुलर सर्विसेज प्रोवाइड करने वाली लीडिंग कंपनी है। यह कई सरकारों को कंप्रिहेंसिव वीजा एप्लिकेशन और कांसुलर सर्विसेज प्रोवाइड करती है। कंपनी वर्तमान में 15 से अधिक देशों में 37 से अधिक वीजा एप्लिकेशन सेंटर (VAC) ऑपरेट करती है, जो जर्मनी, इटली और चेक गणराज्य के डिप्लोमेटिक मिशनों को सर्विस प्रदान करते हैं।

BLS इंटरनेशनल सर्विसेज को बिजनेस टुडे मैगजीन द्वारा “भारत की सबसे मूल्यवान कंपनियों” में से एक कहा गया है। वहीं, फोर्ब्स एशिया ने इसे “बेस्ट अंडर ए बिलियन कंपनी” और “फॉर्च्यून इंडिया की नेक्स्ट 500 कंपनियों” में जगह दी है। कंपनी दूसरी सबसे बड़ी इंटरनेशनल वीजा और कांसुलर सर्विस प्रोवाइडर है और डिप्लोमेटिक मिशनों, दूतावासों और वाणिज्य दूतावासों सहित 46 से अधिक क्लाइंट सरकारों के साथ काम करती है।

कैसा रहा है BLS International के शेयरों का प्रदर्शन

पिछले 6 महीने में BLS International के शेयरों में 4 फीसदी की तेजी आई है। इस साल अब तक यह शेयर 16 फीसदी चढ़ा है। वहीं, पिछले 5 सालों में इस स्टॉक ने 1931 फीसदी का तगड़ा मुनाफा कराया है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top