Uncategorized

पावर शेयर पर LIC ने खेला बड़ा दांव, शेयर खरीदने की मच गई लूट, ₹151 पर आ गया भाव

 

SJVN share price: एसजेवीएन लिमिटेड के शेयर आज गुरुवार को फोकस में हैं। कंपनी के शेयर आज 6.1 पर्सेंट से अधिक चढ़कर 151.60 रुपये के इंट्रा डे हाई पर पहुंच गए थे। शेयरों में इस तेजी के पीछे एक बड़ी वजह है। दरअसल, राज्य बीमाकर्ता भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) ने जून तिमाही में SJVN में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाकर 2.26% कर ली है, जो पिछली मार्च तिमाही में 1.73% थी। बीएसई पर उपलब्ध शेयरधारिता आंकड़ों के अनुसार, केवल तीन महीनों में एसजेवीएन लिमिटेड में रिटेल शेयरधारकों की संख्या बढ़कर 12 लाख हो गई।

क्या है डिटेल

भारत के म्यूचुअल फंडों ने भी अपनी हिस्सेदारी बढ़ाई है। जून तिमाही के अंत में, म्यूचुअल फंड की एसजेवीएन में 1.56% हिस्सेदारी थी, जो पिछले वित्त वर्ष में मार्च तिमाही के दौरान 1.54% थी। हालांकि, विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों की हिस्सेदारी लगभग स्थिर है। सरकार अभी भी एसजेवीएन में 81.85% हिस्सेदारी के साथ सबसे बड़ी शेयरधारक है।

शेयरों के हाल

चार्ट पर स्टॉक 61.7 पर रिलेटिव स्ट्रेंथ इंडेक्स (आरएसआई) के साथ न तो ‘ओवरबॉट’ और न ही ‘ओवरसोल्ड’ क्षेत्र में कारोबार कर रहा है। 70 से ऊपर आरएसआई रीडिंग इंगित करती है कि स्टॉक ‘ओवरबॉट’ क्षेत्र में है। स्टॉक का एक साल का बीटा 1.6 है, जो इसी अवधि के दौरान बहुत अधिक अस्थिरता का संकेत देता है। काउंटर 5-दिन, 20-दिन, 50-दिन, 100-दिन, 150-दिन और 200-दिवसीय सरल चलती औसत (एसएमए) से भी अधिक कारोबार कर रहा है। एसजेवीएन लिमिटेड के शेयर 2024 में अब तक लगभग 64% ऊपर है। सरकार अभी भी एसजेवीएन में 81.85% हिस्सेदारी के साथ सबसे बड़ी शेयरधारक है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top