Markets

Multibagger Stocks: बस 5 दिन में 40% बढ़ गया शेयर, डॉली खन्ना ने भी खरीदी इस कंपनी में हिस्सेदारी

Multibagger Stocks: बैटरी बनाने वाली कंपनी नाइल लिमिटेड (Nile Ltd) के शेयर पिछले कुछ दिनों से फोकस में बने हुए हैं। बस पिछले 5 दिनों में इस शेयर का भाव 40% से अधिक बढ़ चुका है। कंपनी के शेयरों में यह तेजी दिग्गज निवेशक डॉली खन्ना (Dolly Khanna) का इसके साथ नाम जुड़ने की खबर के बाद आई है। डॉली खन्ना ने जून तिमाही के दौरान इस कंपनी में हिस्सेदारी खरीदी है। इस खबर के बाद से ही इस शेयर को खरीदने की होड़ दिख रही है। आज 9 जुलाई को भी नाइल लिमिटेड के शेयर हरे निशान में खुले और इसने 2,388.00 रुपये का अपना नया ऑलटाइम हुए छुआ। हालांकि बाद में शेयर में मुनाफावसूली दिखी और कारोबार के अंत में यह 6 फीसदी से अधिक गिरकर 2,099.20 रुपये के भाव पर बंद हुआ।

कंपनी का मार्केट कैपिटलाइजेशन महज 630.16 करोड़ रुपये है। BSE पर मौजूद शेयरहोल्डिंग आंकड़े के मुताबिक, डॉली खन्ना के पास नाइल लिमिटेड के 32,923 शेयर या करीब 1.10 फीसदी हिस्सेदारी है। मौजूदा बाजार भाव पर उनकी कंपनी में हिस्सेदारी की वैल्यू 6.9 करोड़ रुपये है।

नाइल लिमिटेड के शेयरों के प्रदर्शन की बात करें, तो बस पिछले एक महीने में इस शेयर ने करीब 63.12 फीसदी का रिटर्न दिया है। वहीं इस साल की शुरुआत से अबतक कंपनी के शेयरों में करीब 139 फीसदी की तेजी आ चुकी है। जबकि पिछले 5 साल में इस शेयर ने अपने निवेशकों को 764.22 फीसदी का मल्टीबैगर रिटर्न दिया है।

 

कंपनी के बारे में

नाइल लिमिटेड एक लेड बैटरी बनाने वाली कंपनी है। कंपनी शुद्ध लेड और लेड मिक्स धातुओं की ISO 9001:2015 सर्टिफाइड सेकेंडरी मैन्युफैक्चरर है। यह लीड एसिड बैटरी, PVC स्टेबलाइजर और लीड-ऑक्साइड बनाने वाली कंपनियों को अपने प्रोडक्ट सप्लाई करती है। इसके अलावा यह कंपनी विंड फॉर्मों के जरिए बिजली उत्पादन का भी काम करती है। नाइल के पास लेड और लेड मिक्स धातुओं के उत्पादन में महारत है। इसमें 99.97% शुद्धता वाला शुद्ध लेड, लेड एंटीमनी एलॉयड, सीसा सेलेनियम एलॉयज, सीसा कैल्शियम एलॉयज और सीसा-टिन एलॉयज शामिल हैं।

 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top