Markets

KIMS के शेयरों में 4% का उछाल, कंपनी ने विशाखापत्तनम में मल्टी-स्पेशियलिटी हॉस्पिटल का किया अधिग्रहण

कृष्णा इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (KIMS) के शेयरों में आज 10 जुलाई को 4 फीसदी तक की तेजी देखी गई। यह स्टॉक BSE पर 3.04 फीसदी की बढ़त के साथ 2167.80 रुपये के भाव पर बंद हुआ है। दरअसल, कंपनी ने आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम में मल्टी-स्पेशियलिटी हॉस्पिटल क्वीन्स NRI अस्पताल के ₹75 करोड़ में अधिग्रहण की घोषणा की। इस खबर के बाद कंपनी के शेयरों में आज जमकर खरीदारी देखी गई। आज की तेजी के साथ कंपनी का मार्केट कैप बढ़कर 17348 करोड़ रुपये हो गया है।

KIMS 75 करोड़ में खरीदेगी Queen’s NRI Hospital

कृष्णा इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज लिमिटेड (KIMS) ने स्टॉक एक्सचेंज को दी गई जानकारी में बताया कि कंपनी ने चालासानी हॉस्पिटल्स प्राइवेट लिमिटेड की 100% इक्विटी हिस्सेदारी खरीदने के लिए शेयर परचेज एग्रीमेंट किया है, जो विशाखापत्तनम स्थित क्वीन्स NRI हॉस्पिटल का मालिक है। कंपनी ने फाइलिंग में बताया कि KIMS QNRI हॉस्पिटल की 100% इक्विटी हासिल करने के लिए 75 करोड़ रुपये तक का निवेश करेगी।

क्वीन्स NRI हॉस्पिटल विशाखापत्तनम में 200 बिस्तरों वाला मल्टी-स्पेशियलिटी अस्पताल है। 1995 में स्थापित QNRI अस्पताल घनी आबादी वाले इलाके में है और निकटतम अस्पताल लगभग साढ़े पांच किलोमीटर दूर है। न्यू विशाखापत्तनम के नाम से जाना जाने वाला हेल्थ सिटी इस जगह से लगभग 17 किलोमीटर दूर है। QNRI कार्डियोलॉजी और कंप्रिहेंसिव ऑन्कोलॉजी के लिए विशाखापत्तनम में बड़े अस्पतालों में से एक है।

KIMS को बाजार में हिस्सेदारी बढ़ाने में मिलेगी मदद

KIMS ने शेयर बाजारों को बताया कि इस अधिग्रहण से कंपनी के ऑपरेशन को बढ़ावा मिलेगा, क्योंकि विशाखापत्तनम में इसका एक मल्टी-स्पेशियलिटी अस्पताल और गैस्ट्रो यूनिट है और नई फैसिलिटी बाजार में बड़ी हिस्सेदारी हासिल करने में मदद करेगी। QNRI अस्पताल के अधिग्रहण के साथ, विशाखापत्तनम में KIMS की कुल बिस्तर क्षमता बढ़कर 630 बिस्तर हो जाएगी। 2018 में KIMS-ICON अस्पताल की खरीद के बाद यह शहर में KIMS का दूसरा अधिग्रहण है। KIMS के पास तेलंगाना, आंध्र प्रदेश और महाराष्ट्र में फैले 12 अस्पतालों और 3975 बिस्तरों का नेटवर्क है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top