Uncategorized

GE Power को मिला बड़ा ऑर्डर, शेयरों में 66% का उछाल! – ge power gets big order shares jump by 66 – बिज़नेस स्टैंडर्ड

 

GE Power इंडिया को मैंगलोर रिफाइनरी एंड पेट्रोकेमिकल्स से 7.67 करोड़ रुपये का ऑर्डर मिला है। इस ऑर्डर के बाद कंपनी के शेयरों में आज 10 जुलाई 2024 को करीब 6 प्रतिशत की तेजी आई है।

मनीकंट्रोल में छपी खबर के मुताबिक, यह ऑर्डर मैंगलोर रिफाइनरी एंड पेट्रोकेमिकल्स के प्लांट में मुख्य टर्बाइन की सप्लाई के लिए है। इस ऑर्डर को 18 महीनों में पूरा किया जाएगा।

बता दें कि GE Power के शेयर पिछले एक महीने में 66 प्रतिशत की उछाल के साथ तेजी से बढ़ रहे हैं, जिसमें से लगभग आधी तेजी पिछले पांच कारोबारी सत्रों में आई है। हालांकि आज बाजार का रुख नकारात्मक है, लेकिन फिर भी अभी तक कंपनी के शेयर 600 रुपये पर कारोबार कर रहे हैं।

8 जुलाई 2024 को, भारत की प्रमुख बिजली उत्पादन कंपनी एनटीपीसी से ऑर्डर मिलने के बाद GE Power इंडिया के शेयरों में लगभग आठ प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई। यह ऑर्डर एनटीपीसी तालचर प्लांट के लिए मुख्य टरबाइन स्पेयर की सप्लाई से जुड़ा है, जिसकी कीमत 1.87 करोड़ रुपये है।

कंपनी इस ऑर्डर को लगभग 10 दिनों में पूरा कर लेगी। बता दें कि इससे पहले जून में, कंपनी को एनटीपीसी जीई पावर सर्विसेज (एनजीएसएल) से 243.46 करोड़ रुपये के अनुबंध के लिए एक लेटर ऑफ इंटेंट (एलओआई) भी मिला था।

इस कॉन्ट्रैक्ट में वनाखबोरी ताप विद्युत केंद्र (TPS) की यूनिट नंबर 1 और यूनिट नंबर 2 (प्रत्येक 210 मेगावाट क्षमता वाली) में लगे LMZ स्टीम टर्बाइनों के रेनोवेशन और आधुनिकीकरण का काम शामिल है। GE पावर इंडिया ने एक विनियामक फाइलिंग में बताया कि इस परियोजना का लक्ष्य इन इकाइयों की हीट रेट एफिसिएंसी को बढ़ाना और उनकी ऑपरेशनल लाइफ को लंबा करना है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top