Markets

GE Power के शेयरों में 15% की दमदार रैली, एक महीने में 84% उछला स्टॉक, क्या है वजह?

GE पावर इंडिया के शेयरों में आज 10 जुलाई को करीब 15 फीसदी तक की तेजी आई है। इस समय यह स्टॉक BSE पर 14.57 फीसदी की बढ़त के साथ 614.70 रुपये के भाव पर ट्रेड कर रहा है। वहीं, इंट्राडे में स्टॉक ने 615 रुपये के अपने 52-वीक हाई को छू लिया। दरअसल, कंपनी को मैंगलोर रिफाइनरी एंड पेट्रोकेमिकल्स से 7.67 करोड़ रुपये का ऑर्डर मिला है। इस खबर के बाद आज कंपनी के शेयरों में जमकर खरीदारी हुई है। आज की तेजी के साथ कंपनी का मार्केट कैप बढ़कर 4132.47 करोड़ रुपये हो गया है।

GE Power को मिले ऑर्डर से जुड़ी डिटेल

GE पावर इंडिया को मिला यह ऑर्डर मैंगलोर रिफाइनरी और पेट्रोकेमिकल के प्लांट्स में मेन टर्बाइनों की सप्लाई के लिए है। इसे 18 महीनों में एग्जीक्यूट किया जाएगा। इसके पहले 8 जुलाई को जीई पावर इंडिया के शेयरों में एनटीपीसी से ऑर्डर मिलने के बाद करीब आठ फीसदी की तेजी देखी गई थी। एनटीपीसी तालचेर प्लांट के लिए मुख्य टरबाइन पुर्जों की सप्लाई से संबंधित इस ऑर्डर की कीमत 1.87 करोड़ रुपये है। फर्म लगभग 10 दिनों में ऑर्डर पूरा कर लेगी।

 

इससे पहले जून में कंपनी ने NTPC GE पावर सर्विसेज (NGSL) से 243.46 करोड़ रुपये के कॉन्ट्रैक्ट के लिए लेटर ऑफ इंटेंट (LoI) हासिल किया था। इस कॉन्ट्रैक्ट में वानाकबोरी थर्मल पावर स्टेशन (TPS) की यूनिट नंबर 1 और यूनिट नंबर 2 में LMZ स्टीम टर्बाइनों का रेनोवेशन और आधुनिकीकरण शामिल है, जिनमें से प्रत्येक की क्षमता 210 मेगावाट है। कंपनी ने एक रेगुलेटरी फाइलिंग में कहा कि इस प्रोजेक्ट का मकसद हीट रेट एफिशिएंसी को बढ़ाना और इन यूनिट्स के ऑपरेशनल लाइफ का विस्तार करना है।

एक महीने में 84% भागे GE Power के शेयर

पिछले एक महीने में कंपनी के शेयरों में 84 फीसदी की दमदार रैली देखी गई है। पिछले 6 महीने में स्टॉक ने 130 फीसदी का तगड़ा मुनाफा कराया है। इस साल अब तक कंपनी के शेयर 170 फीसदी भाग चुके हैं। पिछले एक साल में इसके निवेशकों को 280 फीसदी का तगड़ा मुनाफा हुआ है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top