Markets

ICICI Lombard के शेयर 2% उछले, मजबूत जून प्रीमियम कलेक्शन के बाद निवेशकों ने की खरीदारी

ICICI लोम्बार्ड जनरल इंश्योरेंस कंपनी के शेयरों में आज 9 जुलाई को 2 फीसदी तक की तेजी देखी गई। यह स्टॉक इस समय BSE पर 1.08 फीसदी की बढ़त के साथ 1859.30 रुपये के भाव पर ट्रेड कर रहा है। वहीं, इंट्राडे में यह 1877 रुपये के अपने 52-वीक हाई के करीब पहुंच गया। यह तेजी जून के जनरल इंश्योरेंस डेटा के बाद आई है, जिसमें अन्य कंपनियों के मुकाबले ICICI लोम्बार्ड ने मजबूत प्रीमियम कलेक्शन दर्ज किया है।

ICICI Lombard का जून में प्रीमियम कलेक्शन

आंकड़ों से पता चलता है कि ICICI लोम्बार्ड के जून प्रीमियम में सालाना 16 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। यह एक साल पहले की अवधि में 1912 करोड़ रुपये से बढ़कर 2217 करोड़ रुपये हो गया है। अप्रैल-जून अवधि (Q1FY25) में कंपनी ने 20 फीसदी की सालाना वृद्धि दर्ज की, जो 7687 करोड़ रुपये हो गई और इसकी बाजार हिस्सेदारी में 62 बेसिस प्वाइंट (bps) तक की बढ़ोतरी हुई।

इस साल अब तक इस बीमा कंपनी के शेयर में 30 फीसदी से अधिक की वृद्धि हुई है। कंपनी ने जनरल इंश्योरेंस इंडस्ट्री से बेहतर प्रदर्शन जारी रखा। न्यू इंडिया एश्योरेंस जैसी अन्य कंपनियों ने जून प्रीमियम में मामूली 3.8 फीसदी की वृद्धि देखी, जबकि गो डिजिट इंश्योरेंस के प्रीमियम में 13 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। वहीं, स्टार हेल्थ ने जून प्रीमियम कलेक्शन में 15.5 फीसदी की वृद्धि दर्ज की।

ICICI Lombard का टारगेट प्राइस

इससे पहले, ICICI लोम्बार्ड की ग्रॉस डायरेक्ट प्रीमियम इनकम वित्त वर्ष 25 की पहली तिमाही में 22 फीसदी बढ़कर 6,073 करोड़ रुपये हो गई, जबकि PAT 19 फीसदी बढ़कर 520 करोड़ रुपये हो गया। इसके बाद, जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज के एनालिस्ट्स ने स्टॉक पर पॉजिटिव आउटलुक बनाए रखा और 1898 रुपये प्रति शेयर के टारगेट प्राइस के साथ ‘Buy’ रेटिंग बरकरार रखी।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top