Company

Delta Corp Q1 results: जून तिमाही में 68% घटा नेट प्रॉफिट, कंपनी ने किया डिविडेंड का ऐलान

डेल्टा कॉर्प लिमिटेड ने आज 9 जुलाई को वित्तीय वर्ष 2023-2025 की पहली तिमाही के नतीजों का ऐलान किया है। अप्रैल-जून तिमाही में कंपनी के कंसोलिडेटेड नेट प्रॉफिट में 67.6 परसेंट की गिरावट आई है और यह 21.68 करोड़ रुपये पर आ गया है। कंपनी ने एक साल पहले की समान अवधि में 68 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ दर्ज किया था। कंपनी के शेयरों में आज 1.38 फीसदी की गिरावट देखी गई और यह BSE पर 142.85 रुपये के भाव पर बंद हुआ है। इसके साथ ही कंपनी का मार्केट कैप घटकर 3,825.11 करोड़ रुपये पर आ गया है।

कैसे रहे Delta Corp के जून तिमाही के नतीजे?

जून तिमाही में डेल्टा कॉर्प का रेवेन्यू भी 30 फीसदी घटकर 181 करोड़ रुपये रह गया, जो पिछले वित्त वर्ष में 259 करोड़ रुपये था। तिमाही आधार पर कंपनी का नेट प्रॉफिट पिछली तिमाही (Q4FY24) के 72 करोड़ रुपये से 69 फीसदी कम हो गया है।

इसके अलावा, गेमिंग और हॉस्पिटैलिटी फर्म का EBITDA एक साल पहले के 95.8 करोड़ रुपये के मुकाबले 68.2 फीसदी घटकर 30.5 करोड़ रुपये रह गया, जबकि इसका मार्जिन भी 36.9 फीसदी (YoY) के मुकाबले घटकर 16.9 फीसदी रह गया।

Delta Corp ने किया डिविडेंड का ऐलान

जून तिमाही में मुनाफा घटने के बावजूद डेल्टा कॉर्प लिमिटेड ने अपने शेयरधारकों के लिए डिविडेंड की घोषणा की है। बोर्ड ने 1.25 रुपये प्रति शेयर का फाइनल डिविडेंड देने की सिफारिश की है। हालांकि, इसे आगामी एनुअल जनरल मीटिंग में शेयरधारकों के अप्रुवल की जरूरत होगी।

डेल्टा कॉर्प ने यह भी बताया कि उसके बोर्ड ने तारा सुब्रमण्यम और पंकज राजदान को 5 साल की अवधि के लिए नॉन-एग्जीक्यूटिव इंडिपेंडेंट डायरेक्टर के रूप में नामित एडिशनल डायरेक्टर्स के रूप में नियुक्त करने को मंजूरी दे दी है।

कैसा रहा है Delta Corp के शेयरों का प्रदर्शन

पिछले एक महीने में डेल्टा कॉर्प के शेयरों में 19 फीसदी की तेजी देखी गई है। हालांकि, पिछले एक साल में इस शेयर में 40 फीसदी की बड़ी गिरावट आई है। गेमिंग फर्म को जीएसटी काउंसिल से कुछ राहत मिलने की अटकलों के बाद पिछले एक महीने में शेयर में कुछ तेजी देखी गई। गेमिंग इंडस्ट्री को उम्मीद थी कि काउंसिल CGST एक्ट 2017 में संशोधन करेगी। हालांकि, काउंसिल ने इंडस्ट्री को इसमें कोई राहत नहीं दी। सेक्टर को यह भी उम्मीद थी कि काउंसिल ऑनलाइन गेमिंग और कैसीनो पर लगाए गए 28 फीसदी की दर की समीक्षा करेगी।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top