Markets

Affle India Shares: ₹1,600 तक जा सकता है शेयर, खरीदने की मची लूट, सिटी ने दी है ‘Buy’ रेटिंग

Affle India Shares: एफल इंडिया के शेयर मंगलवार 9 जुलाई को कारोबार के दौरान 9.4 फीसदी उछलकर 1,465 रुपये के अपने नए 52-वीक हाई पर पहुंच गए। ब्रोकरेज फर्म सिटी (Citi) की ओर से ‘Buy’ रेटिंग दिए जाने के बाद एफल इंडिया के शेयरों में यह लगातार दूसरे दिन तेजी आई है। ब्रोकरेज ने कहा कि उसे एफल इंडिया की ग्रोथ संभावनाएं काफी मजबूत दिख रही हैं। NSE पर सुबह लगभग 9:45 बजे, कंपनी के शेयर 6.3 प्रतिशत बढ़कर 1,425 रुपये के भाव पर कारोबार कर रहे थे। पिछले तीन महीनों में एफल इंडिया के शेयर 26.5 प्रतिशत तेजी आई है। वहीं पिछले एक साल में इसने निवेशकों को करीब 40 फीसदी रिटर्न दिया है।

सिटी के एनालिस्ट्स ने एफल इंडिया के शेयरों के 1,600 रुपये तक जाने का अनुमान जताया है। यह इसके मौजूदा भाव से करीब 17 प्रतिशत तेजी की संभावना जताता है। बता दें कि Affle India, इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी और सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट के जरिए मोबाइल विज्ञापन सेवाएं मुहैया कराती है।

ब्रोकरेज ने कहा कि कंपनी डिजिटल विज्ञापन खर्च के अधिक से अधिक इस्तेमाल पर निर्भर है और मोबाइल विज्ञापन बजट में सुधार से लाभ उठाने के लिए अच्छी स्थिति में है। इसके अलावा, इसकी रिटर्न ऑन इक्विटी (RoE)-आधारित मर्जर एंड एक्विजिशन रणनीति से अमेरिका सहित कई प्रमुख बाजारों में इसके बिजनेस में काफी उछाल आना चाहिए।

सिटी ने कहा, “हमें वित्त वर्ष 2024-27 के दौरान इसके रेवेन्यू में 20 प्रतिशत और EBIT मार्जिन में 4 फीसदी के विस्तार की उम्मीद है।”

मार्च तिमाही में एफल इंडिया का शुद्ध मुनाफा 40 प्रतिशत बढ़कर 87.5 करोड़ रुपये रहा था, जो इसके पिछले वित्त वर्ष की इसी तिमाही में 62 करोड़ रुपये था। तिमाही आधार पर कंपनी के मुनाफे में 14 प्रतिशत की बढ़ोतरी दर्ज की गई थी। वहीं कंपनी का रेवेन्यू मार्च तिमाही में 42 प्रतिशत बढ़कर 506 करोड़ रुपये रहा, , जबकि एक साल पहले यह 356 करोड़ रुपये था। पूरे वित्त वर्ष 2024 मं कंपनी का मुनाफा 21.5 प्रतिशत बढ़कर 297 करोड़ रुपये रहा, जो इसके पिछले वित्त वर्ष की इसी तिमाही में 244.58 करोड़ रुपये था।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top