Uncategorized

एनर्जी शेयर ने की बड़ी डील, शेयर खरीदने टूट पड़े निवेशक, 950% चढ़ चुका है भाव

KPI Green Energy Ltd: केपीआई ग्रीन एनर्जी के शेयर आज सोमवार को काराबार के दौरान चर्चा में रहे। आज कंपनी के शेयर 4.5% तक चढ़कर 1863.65 रुपये के इंट्रा डे हाई पर पहुंच गए थे। शेयरों में इस तेजी के पीछे एक डील है। दरअसल, कंपनी ने 50MW सोलर-विंड हाइब्रिड पावर प्रोजेक्ट के लिए गुजरात ऊर्जा विकास निगम (GUVNL) के साथ बिजली खरीद समझौते (PPA) पर हस्ताक्षर किए हैं। इस खबर की जानकारी शेयर बाजार को देने के बाद से ही इसके शेयरों में खरीदारी बढ़ गई।

लगातार फोकस में शेयर

पिछले सप्ताह केपीआई को स्वतंत्र विद्युत उत्पादक (आईपीपी) सेगमेंट के तहत अपनी 13.60 मेगावाट की सौर ऊर्जा परियोजनाओं के लिए मुख्य विद्युत निरीक्षक (सीईआईजी) से मंजूरी मिली थी। इन परियोजनाओं को पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी सन ड्रॉप्स एनर्जिया के माध्यम से इसके बिजली उत्पादन परिसंपत्ति पोर्टफोलियो में जोड़ा जाएगा। इसके अलावा KPI को अपने कैप्टिव पावर प्रोड्यूसर (CPP) बिजनेस सेगमेंट के तहत 15 मेगावाट की सौर ऊर्जा परियोजनाओं के लिए CEIG अप्रूवल भी मिल गया है। बता दें कि मई में कंपनी बोर्ड ने योग्य संस्थागत प्लेसमेंट के जरिए से शेयर जारी करके 1,000 करोड़ रुपये तक जुटाने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी थी। यह शेयरधारकों से अप्रूवल के अधीन है।

बंपर रिटर्न दे रहा शेयर

केपीआई ग्रीन एनर्जी शेयरों ने इस साल की शानदार शुरुआत करते हुए अब तक 95 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी दर्ज की है। पिछले एक साल में यह शेयर 250% तक और पांच साल में 950% तक का तगड़ा मुनाफा कराया है। इसका 52 वीक का हाई प्राइस 2,109.25 रुपये और 52 वीक का लो प्राइस 496.92 रुपये है। कंपनी का मार्केट कैप 11,083.86 करोड़ रुपये है।

कंपनी का कारोबार

गुजरात में स्थित केपाई ग्रीन एनर्जी लिमिटेड (पूर्व में केपीआई ग्लोबल इन्फ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड) प्रमुख रिन्यूएबल एनर्जी प्रोड्यूसर कंपनी है। KPI ग्रीन एनर्जी ग्रिड से जुड़ी सोलर एनर्जी प्रोजेक्ट्स का डेवलपमेंट और मेंटनेंस करती है, अपने सोलर प्लांट से उत्पन्न बिजली यूनिट को बेचती है।

 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top