Markets

Signature Global Q1: बिक्री बुकिंग 3.5 गुना उछला, हाउसिंग प्रोजेक्ट्स की भारी डिमांड का असर

रियल एस्टेट कंपनी सिग्नेचर ग्लोबल की बिक्री बुकिंग अप्रैल-जून की पहली तिमाही में 3.5 गुना होकर 3120 करोड़ रुपये पर पहुंच गई है। कंपनी की हाउसिंग प्रोजेक्ट्स में भारी मांग की वजह से बिक्री बुकिंग में यह उछाल दर्ज हुआ है। एक साल पहले की समान अवधि में कंपनी की बिक्री बुकिंग 820 करोड़ रुपये रही थी। बीते शुक्रवार को कंपनी के शेयरों में 0.88 फीसदी की तेजी देखी गई और यह स्टॉक BSE पर 1499.95 रुपये के भाव पर बंद हुआ है। कंपनी का मार्केट कैप 21,075.90 करोड़ रुपये है।

Signature Global का बयान

शेयर बाजारों को भेजी सूचना में सिग्नेचर ग्लोबल ने कहा कि चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में उसने 968 यूनिट बेचीं। एक साल पहले समान अवधि में उसकी बिक्री 894 यूनिट रही थी। पहली तिमाही में वॉल्यूम के लिहाज से कंपनी की बिक्री बुकिंग दोगुना होकर 20.3 लाख वर्ग फुट हो गई है, जो पिछले साल की समान अवधि में 9.1 लाख वर्ग फुट थी।

सिग्नेचर ग्लोबल के चेयरमैन प्रदीप कुमार अग्रवाल ने कहा कि कंपनी मजबूत ब्रिकी बुकिंग और कलेक्शन के आंकड़ों के साथ लगातार तीसरी तिमाही में हाई ग्रोथ की राह पर आगे बढ़ रही है। अग्रवाल ने कहा, ‘‘हमने पिछला वित्त वर्ष काफी शानदार स्थिति के साथ समाप्त किया है। चालू वित्त वर्ष में हमने 10,000 करोड़ रुपये की बिक्री बुकिंग का लक्ष्य रखा है और पहली तिमाही में ही इसका 30 प्रतिशत हासिल कर लिया है।’’

कैसा रहा है Signature Global के शेयरों का प्रदर्शन

पिछले एक महीने में सिग्नेचर ग्लोबल के शेयरों में 17 फीसदी की तेजी आई है। पिछले 6 महीने में स्टॉक ने 38 फीसदी का तगड़ा रिटर्न दिया है। इस साल अब तक कंपनी के शेयर 63 फीसदी भाग चुके हैं। पिछले करीब 9 महीनों में इसके निवेशकों को 228 फीसदी का तगड़ा रिटर्न मिला है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top