Business

PC Jeweller को बड़ी राहत, SBI के बाद वन टाइम सेटलमेंट के लिए PNB से भी मिली मंजूरी

कर्ज में डूबी कंपनी पीसी ज्वेलर को पंजाब नेशनल बैंक (PNB) से बड़ी राहत मिली है। दरअसल, कंपनी को PNB से बकाया राशि के वन टाइम सेटलमेंट (OTS) के लिए मंजूरी मिल गई है। पीसी ज्वेलर ने आज 7 जुलाई को स्टॉक एक्सचेंजों को यह जानकारी दी। कंपनी ने कहा कि पीसी ज्वेलर को लोन देने वाले कंसोर्टियम में लीडिंग बैंकों में से एक PNB ने 6 जुलाई को लिखे पत्र के माध्यम से अपने इस फैसले के बारे में बताया। पीसी ज्वेलर के शेयरों में बीते शुक्रवार को 0.10 फीसदी की गिरावट देखी गई और यह स्टॉक NSE पर 51.30 रुपये के भाव पर बंद हुआ है।

SBI ने भी OTS के लिए दी थी मंजूरी

ज्वैलरी कंपनी ने कहा कि OTS की मंजूर शर्तों के तहत सेटलमेंट में कैश और इक्विटी कंपोनेंट शामिल है। इसके अलावा, प्रस्ताव में बैंकों द्वारा रखी गई सिक्योरिटीज और गिरवी रखी गई संपत्तियों को जारी करना भी शामिल है। बता दें कि देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने भी करीब तीन महीने पहले पीसी ज्वेलर के OTS प्रस्ताव को स्वीकार किया था।

पीसी ज्वेलर की मुश्किलें फरवरी 2023 में शुरू हुईं, जब बैंकों ने कंपनी को दिए गए लोन को वापस लेने का फैसला किया। दरअसल, कंपनी की फाइलिंग में यह खुलासा हुआ था कि इसने बैंकों और वित्तीय संस्थानों से 3,466 करोड़ रुपये के लोन पर डिफॉल्ट किया है।

PC Jeweller पर अलग-अलग बैंक में कितना है कर्ज

कंपनी ने वित्त वर्ष 2021-22 के लिए अपनी एनुअल रिपोर्ट में कहा कि उसने SBI, इंडियन बैंक, यूनियन बैंक और पंजाब नेशनल बैंक सहित 14 बैंकों से पैसा उधार लिया था। एनुअल रिपोर्ट में कंपनी ने कहा कि उस पर बैंकों का 3278 करोड़ रुपये बकाया है, जिसमें ब्याज और बेस अमाउंट शामिल है। सबसे बड़े लेंडर एसबीआई हैं, जिस पर 1060 करोड़ रुपये बकाया है। इसके अलावा, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया पर 530 करोड़ रुपये, पंजाब नेशनल बैंक पर 478 करोड़ रुपये और इंडियन बैंक पर 226 करोड़ रुपये बकाया हैं।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top