Markets

Paytm के शेयर पर टूटे निवेशक, कीमत 9% तक चढ़ी

Paytm Share Price: पेटीएम की पेरेंट कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस के शेयर में 8 जुलाई को 9 प्रतिशत तक की तेजी दिखी। कंपनी ने एक दिन पहले शेयर बाजारों को बताया था कि उसने ESOP (Employee Stock Option Plan)/ESPS (Employee Stock Option Scheme) के तहत पात्र कर्मचारियों को 1 रुपये फेस वैल्यू वाले 2,81,394 फुली पेड अप इक्विटी शेयर अलॉट किए हैं।

पेटीएम का शेयर सुबह बीएसई पर बढ़त के साथ 437.55 रुपये पर खुला। उसके बाद यह पिछले बंद भाव से करीब 9 प्रतिशत तक मजबूत होकर 475.70 रुपये के हाई तक गया। कंपनी का मार्केट कैप 29700 करोड़ रुपये है।

Paytm को 100 अरब डॉलर की कंपनी बनाना चाहते हैं विजय शेखर शर्मा

 

हाल ही में पेटीएम के फाउंडर और सीईओ विजय शेखर शर्मा ने पेटीएम पेमेंट्स बैंक पर आरबीआई की कार्रवाई से मिली सीख के बारे में बात की थी। उन्होंने स्वीकार किया कि यह व्यक्तिगत स्तर पर एक भावनात्मक झटका था, जबकि प्रोफेशनल लेवल पर उन्हें जिम्मेदारियों को बेहतर ढंग से निभाने का सबक मिला।

शर्मा ने स्वीकार किया कि कंपनी को बेहतर करना चाहिए था। ​जिम्मेदारियों को और बेहतर तरीके से निभाना चाहिए था। शर्मा ने यह भी कहा कि उनकी व्यक्तिगत महत्वाकांक्षा 100 अरब अमेरिकी डॉलर की कंपनी बनाने की है, और वह चाहते हैं कि पेटीएम ब्रांड को वैश्विक स्तर पर भारतीय कंपनी के रूप में पहचाना जाए।

मार्च तिमाही में घाटा बढ़ा

Paytm में पूरी 100 प्रतिशत हिस्सेदारी पब्लिक शेयरहोल्डर्स के पास है। One97 Communications का वित्त वर्ष 2024 की जनवरी-मार्च तिमाही में घाटा सालाना आधार पर बढ़कर 550 करोड़ रुपये हो गया। एक साल पहले इसी तिमाही में कंपनी का घाटा 167.5 करोड़ रुपये था। मार्च तिमाही में ऑपरेशंस से रेवेन्यू सालाना आधार पर 2.8 प्रतिशत घटकर 2,267.1 करोड़ रुपये रहा, जो एक साल पहले 2,464.6 करोड़ रुपये था।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top