Markets

Patel Engineering Stocks: पटेल इंजीनियरिंग के MD रुपन पटेल की मौत, एक झटके में 10% टूट गया शेयर

Patel Engineering Stocks: पटेल इंजीनियरिंग के शेयर सोमवार 8 जुलाई को एक झटके में 10 प्रतिशत गिर गए। कंपनी के शेयरों में यह गिरावट इसके चेयरमैन एंड मैनेजिंग डायरेक्टर (CMD), रूपेन पटेल के निधन की खबर के बाद आई है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि पटेल का 5 जुलाई की देर रात 57 वर्ष की आयु में निधन हो गया। बयान में कहा गया है कि उन्हें इस साल 1 अप्रैल कंपनी की ओर से चेयरमैन एंड मैनेजिंग डायरेक्टर (CMD) के रूप में फिर से नियुक्त किया गया था। बयान में कहा गया है कि पटेल ने अपने कार्यकाल के दौरान कंपनी की अगुआई करने में अहम भूमिका निभाई थी, जिससे कंपनी को फायदा हुआ।

NSE पर कंपनी का शेयर 9.65 प्रतिशत टूटकर 62.34 रुपये के भाव पर बंद हुआ। कंपनी ने दिवंगत रूपेन पटेल की पत्नी जानकी पटेल को पटेल इंजीनियरिंग का चेयरपर्सन नियुक्त किया है।

एनएसई पर कंपनी का शेयर 9.65 प्रतिशत टूटकर 62.34 रुपये पर बंद हुआ। कंपनी ने दिवंगत रूपेन पटेल की पत्नी जानकी पटेल को पटेल इंजीनियरिंग का चेयरपर्सन नियुक्त किया है। जानकी मुंबई विश्वविद्यालय से ग्रैजुएट हैं और वह नॉन-एग्जिक्यूटिव चेयरमैन का पद संभालेंगी। बयान में कहा गया है कि वह इस कठिन अवधि के दौरान कंपनी के निर्बाध कामकाज को सुनिश्चित करने के लिए अपने पति के समान समर्पण और ईमानदारी के साथ कंपनी का नेतृत्व करेंगी।

 

इसके अलावा, कविता शिरवाइकर को चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर (CFO) के रूप में उनकी पिछली भूमिका से हटकर कार्यवाहक मैनेजिंग डायरेक्टर के रूप में नियुक्त किया गया है। कंपनी ने कहा, वह एक दशक से कंपनी में हैं और रूपेन पटेल के साथ मिलकर काम कर रही हैं, जिन्होंने उनके पूरे कार्यकाल के दौरान उनका मार्गदर्शन किया है।

पटेल इंजीनियरिंग एक छोटी कंस्ट्रक्शन कंपनी है, जिसका मार्केट कैप करीब 5,000 करोड़ रुपये है। पिछले एक महीने में कंपनी के शेयरों में करीब 3 फीसदी की तेजी आई है। वहीं पिछले एक साल में इसने अपने निवेशकों को करीब 67 फीसदी का रिटर्न दिया है। वहीं पिछले 5 साल में इस शेयर ने अपने निवेशकों को 386.27 फीसदी का मल्टीबैगर रिटर्न दिया है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top