Markets

HPL Electric के शेयर 13% भागे, कंपनी ने इक्विपमेंट मैन्युफैक्चरिंग के लिए चीनी फर्म के साथ किया समझौता

HPL इलेक्ट्रिक एंड पावर लिमिटेड के शेयरों में आज 8 जुलाई को 13 फीसदी से अधिक की तेजी देखी गई। यह स्टॉक BSE पर 8.18 फीसदी की बढ़त के साथ 488.55 रुपये के भाव पर बंद हुआ है। दरअसल, कंपनी ने चीनी फर्म गुआंग्शी रामवे टेक्नोलॉजी कंपनी लिमिटेड के साथ इक्विपमेंट मैन्युफैक्चरिंग के लिए समझौता किया है। इस खबर के बाद कंपनी के शेयरों में आज जमकर खरीदारी देखी गई। आज की तेजी के साथ कंपनी का मार्केट कैप बढ़कर 3141.40 करोड़ रुपये हो गया है। स्टॉक का 52-वीक हाई 511.95 रुपये और 52-वीक लो 166.75 रुपये है।

HPL Electric & Power के नए एग्रीमेंट से जुड़ी डिटेल

HPL इलेक्ट्रिक एंड पावर ने शेयर बाजारों को बताया कि उसने भारत में रिले, लैचिंग रिले को असेंबल करने के लिए मैन्युफैक्चरिंग, टेक्निकल टाई अप के तहत लोकल मैन्युफैक्चरिंग के लिए चीनी फर्म के साथ पार्टनरशिप की है। कंपनी के अनुसार इस समझौते में टेक्निकल पार्टनरशिप और इक्विपमेंट प्रोक्योरमेंट शामिल हो सकती है।

HPL Electric & Power के तिमाही नतीजे

इलेक्ट्रिक इक्विपमेंट बनाने वाली कंपनी HPL इलेक्ट्रिक एंड पावर ने मार्च तिमाही में रेवेन्यू और नेट प्रॉफिट में मजबूत वृद्धि दर्ज की। कंपनी का नेट प्रॉफिट Q4FY24 में सालाना 22.3 फीसदी बढ़कर ₹13.72 करोड़ हो गया और इसका कंसोलिडेटेड रेवेन्यू इस तिमाही में 17% बढ़कर ₹424.09 करोड़ हो गया।

कंपनी का EBITDA पिछले साल की समान तिमाही के 44.6 करोड़ रुपये के मुकाबले 24 फीसदी बढ़कर 55.3 करोड़ रुपये हो गया। मार्च तिमाही में EBITDA मार्जिन 13 फीसदी रहा, जबकि पिछले वित्त वर्ष की समान अवधि में यह 12.3 फीसदी था।

कैसा रहा है HPL Electric & Power के शेयरों का प्रदर्शन

पिछले एक महीने में HPL इलेक्ट्रिक एंड पावर के शेयरों में करीब 12 फीसदी की तेजी आई है। पिछले 6 महीने में स्टॉक ने 63 परसेंट का तगड़ा रिटर्न दिया है। पिछले एक साल में इसके निवेशकों को 190 फीसदी का शानदार मुनाफा हुआ है। इतना ही नहीं, पिछले 4 सालों में स्टॉक ने 1180 फीसदी का बंपर मुनाफा कराया है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top