Markets

Bajaj Finance में बड़ी रैली की उम्मीद, ब्रोकरेज फर्म ने बताया टारगेट प्राइस

अगर आप निवेश के लिए किसी बेहतर स्टॉक की तलाश में हैं तो बजाज फाइनेंस लिमिटेड के शेयरों पर नजर रख सकते हैं। दरअसल, ब्रोकरेज फर्म इस शेयर पर बुलिश नजर आ रहे हैं। बीते शुक्रवार को कंपनी के शेयरों में 0.42 फीसदी की तेजी देखी गई और यह स्टॉक BSE पर 7138.35 रुपये के भाव पर बंद हुआ है। इसके साथ ही कंपनी का मार्केट कैप बढ़कर 4.41 लाख करोड़ रुपये हो गया है। स्टॉक का 52-वीक हाई 8,190 रुपये और 52-वीक लो 6,190 रुपये है।

Bajaj Finance के लिए कितना है टारगेट

ब्रोकरेज फर्म शेयरखान ने बजाज फाइनेंस के शेयरों में तेजी की उम्मीद जताई है। ब्रोकरेज ने 04 जुलाई 2024 की अपनी रिसर्च रिपोर्ट में स्टॉक का Buy रेटिंग दी है और 9300 रुपये का टारगेट प्राइस तय किया है। इस हिसाब से कंपनी के शेयरों में 30 फीसदी की शानदार तेजी की संभावना जताई गई है।

Bajaj Finance पर क्या है ब्रोकरेज की राय

बजाज फाइनेंस लिमिटेड ने Q1FY25 में मजबूत बिजनेस मोमेंटम दर्ज की और AUM ग्रोथ के लिए अपने गाइडेंस (26-28%) को पार करना जारी रखा। एयूएम में सालाना आधार पर 31% और तिमाही आधार पर 7% ​​की बढ़ोतरी हुई और यह 3,54,100 करोड़ रुपये हो गया। बुक किए गए नए लोन में सालाना 10 फीसदी और तिमाही आधार पर 39 फीसदी की वृद्धि हुई और यह 10.97 मिलियन हो गया। ब्रोकरेज ने आगे बताया कि मई की शुरुआत में RBI द्वारा प्रतिबंध हटाए जाने के बाद कंपनी ने ‘eCOM’ और ‘इंस्टा EMI कार्ड’ के तहत लोन की मंजूरी और वितरण फिर से शुरू कर दिया है।

कैसा रहा है Bajaj Finance के शेयरों का प्रदर्शन

पिछले एक महीने में बजाज फाइनेंस के शेयरों का प्रदर्शन फ्लैट रहा है। वहीं, पिछले 6 महीने में कंपनी के शेयरों में करीब 8 फीसदी की गिरावट आई है। पिछले एक साल में यह शेयर 6 फीसदी गिरा है। हालांकि, पिछले 4 सालों में स्टॉक ने 115 फीसदी का रिटर्न दिया है। ब्रोकरेज का मानना है कि अब कंपनी के शेयरों में आगे रैली देखने को मिल सकती है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top