Uncategorized

हर दिन रॉकेट की रफ्तार से बढ़ रहा ₹4 का शेयर, LIC समेत बड़े बैंकों का है दांव

 

GTL Infrastructure Limited share: टेलीकॉम सेक्टर से जुड़ी कंपनी- जीटीएल इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड के शेयरों पर निवेशक फिदा हैं। बीते सप्ताह इस शेयर में लगातार 5% का अपर सर्किट लगा है। एक दिन पहले शेयर की क्लोजिंग 3.96 रुपये पर हुई थी, जो शुक्रवार को यह 4.15 रुपये पर पहुंच गया। यह शेयर के 52 हफ्ते का हाई भी है। अगस्त 2023 में यह शेयर 0.70 पैसे का था। बता दें कि यह शेयर एक साल, एक महीने, छह महीने की अवधि, YTD आधार पर तीन अंकों में पॉजिटिव रिटर्न दिया है। शेयरहोल्डिंग पैटर्न को देखें तो 3.28 फीसदी हिस्सेदारी प्रमोटर्स के पास है। इसके अलावा पब्लिक शेयरहोल्डर्स के पास 96.72 फीसदी हिस्सेदारी है।

LIC की है बड़ी हिस्सेदारी

जीटीएल इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड में भारत की सबसे बड़ी बीमा कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) की भी हिस्सेदारी है। इस कंपनी में एलआईसी की 3.33% हिस्सेदारी है। LIC के अलावा इस कंपनी में कई बड़े सरकारी और निजी बैंकों ने भी निवेश किया है। उदाहरण के लिए यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के पास 12.07% हिस्सेदारी है। इसी तरह, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के पास 7.36% और बैंक ऑफ बड़ौदा के पास 5.68% हिस्सेदारी है। इसके अलावा इंडियन ओवरसीज बैंक 5.23% हिस्सेदारी जबकि केनरा बैंक और आईसीआईसीआई बैंक के पास क्रमशः 4.05% और 3.33% हिस्सेदारी है।

कंपनी के बारे में

जीटीएल इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड भारत में एक लीडिंग टेलीकॉम टावर कंपनी है, जो अलग-अलग तरह की टेलीकॉम सर्विसेज प्रोवाइड करती है। भारत में 22 टेलीकॉम सर्किलों में संचालित 28,000 से अधिक टेलीकॉम टावरों के विशाल नेटवर्क के साथ, जीटीएल इंफ्रा अपनी हाई नेटवर्क उपलब्धता और अपटाइम के लिए जाना जाता है।

मार्च तिमाही के नतीजे की बात करें तो कंपनी ने 331.1 करोड़ रुपये की बिक्री की, जो एक साल पहले के 377.87 करोड़ रुपये की बिक्री की तुलना में 12.4 प्रतिशत कम है। कंपनी ने 214.7 करोड़ रुपये का लॉस दर्ज किया।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top